Singer KK Career: 200 से ज्यादा हिंदी गाने, 3500 जिंगल्स; मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव बनते बनते... बन गए सिंगर
Advertisement
trendingNow11203869

Singer KK Career: 200 से ज्यादा हिंदी गाने, 3500 जिंगल्स; मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव बनते बनते... बन गए सिंगर

Singer KK Death: भले ही केके हमारे बीच ना हो लेकिन उनकी सुरीली आवाज के नगमें हमेशा हमें याद दिलाते रहेंगे कि हमारे बीच एक सितारा ऐसा भी था जिसकी आवाज ही उसकी पहचान बनी. चलिए डालते हैं एक नजर उनके शानदार करियर पर. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

KK Dies at 53: बेहतरीन सिंगर केके (KK) अब इस दुनिया में नहीं हैं. मंगलवार को एक लाइव कॉन्सर्ट में उनकी तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. महज 53 साल की उम्र जान गंवाने वाले केके भारत के बेहतरीन सिंगर्स में से एक थे. जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक शानदार गाना दिया. चलिए डालते हैं उनके शानदार करियर पर एक नजर

मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव रहे केके 

केके आज भले ही सिंगिंग की दुनिया का बड़ा नाम बन चुके थे लेकिन दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से कॉमर्स में बीए करने के बाद उन्होंने मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव की जॉब की थी. लेकिन ये उन्होंने महज 6 महीनों तक ही किया. इसके बाद वो मुंबई आ गए. मुंबई आने के बाद केके का असली स्ट्रगल शुरू हुआ. वो गायक बनना चाहते थे लेकिन शुरुआत हुई जिंगल्स गाने से. बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने 3500 जिंगल्स के लिए आवाज दी. 

हिंदी में गाए 200 से अधिक गाने

रिपोर्ट्स की माने तो केके ने हिंदी में 200 से अधिक शानदार गाने गाए. उनका गाया लगभग हर गाना पॉपुलर हुआ. तुम मिले, बचना ऐ हसीनो, ओम शांति ओम, जन्नत, वो लम्हें, गुंडे, भूल भुलैया जैसी हिट फिल्मों में वो कभी रणबीर कपूर तो कभी शाहरुख, कभी इमरान हाशमी तो कभी सलमान खान की आवाज बने. सिर्फ हिंदी ही नहीं केके ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली, असमी और गुजराती में भी खूब गाने गाए. तभी उन्हें आज के दौर का सबसे बहुमुखी प्रतिभा का कलाकार कहा जाता था. आज भले ही केके हमारे बीच ना हो लेकिन उनकी सुरीली आवाज के नगमें हमेशा हमें याद दिलात रहेंगे कि हमारे बीच एक सितारा ऐसा भी था जिसकी आवाज ही उसकी पहचान बनी.     

यह भी पढ़ेंः Singer KK Death: लोकप्रिय सिंगर केके नहीं रहे, कंसर्ट में गाते समय 53 साल की उम्र में हुआ निधन

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news