Sohail Khan: प्यार की खातिर परिवार से की बगावत, सीमा संग घर से भागकर की थी शादी; फिर टूट गया मोहब्बत से बना रिश्ता
Advertisement
trendingNow12019232

Sohail Khan: प्यार की खातिर परिवार से की बगावत, सीमा संग घर से भागकर की थी शादी; फिर टूट गया मोहब्बत से बना रिश्ता

Sohail Khan Birthday: बॉलीवुड एक्टर और सलमान खान के भाई सोहेल खान 20 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. सोहेल अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे. 

Sohail Khan: प्यार की खातिर परिवार से की बगावत, सीमा संग घर से भागकर की थी शादी

Sohail Khan Birthday: बॉलीवुड के 'दबंग' कहे जाने वाले सलमान खान (Salman Khan) के छोटे भाई और एक्टर सोहेल खान (Sohail Khan) का जन्म 20 दिसंबर, 1970 को मुंबई में हुआ था. सोहेल खान एक अभिनेता होने के साथ-साथ फिल्म निर्माता और निर्देशक भी है. उन्होंने अपने भाई सलमान की कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है. सोहेल खान इंडस्ट्री के फेमस राइटर सलीम खान (Salim Khan) के सबसे छोटे बेटे हैं. 

सोहेल खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में आई फिल्म 'औजार' से की थी. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें 'मैंने दिल तुझको दिया', 'फाइट क्लब', 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो', 'डरना मना है', 'हेलो', 'जाने तू या जाने ना', 'आई प्राउड टू बी इंडियन', 'लकीर', 'आर्यन', 'सलाम-ए-इश्क', 'टीम- द फोर्स', 'किसान', 'मैं और मिसेज़ खन्ना' और 'कृष्णा कॉटेज' जैसी फिल्में शामिल है, जिनमें से ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल नहीं कर पाईं. 

घर से भागकर की थी शादी 

हालांकि, एक्टर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे और सबसे ज्यादा सुर्खियां उनके तलाक ने बटोरी. सोहेल की एक्स-वाइफ का नाम सीमा है, जिनके साथ उन्होंने साल 1998 में घर से भागकर आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. इसी दिन सोहेल खान की निर्देशित और सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई थी, लेकिन पिछले साल 2022 में दोनों ने तलाक जैसा बड़ा फैसला लेकर अपने सभी फैंस को हैरान कर दिया था. दोनों के दो बेटे निर्वाण और योहान खान (Nirvana and Yohan) हैं. 

कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात

सोहेल और सीमा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं, लेकिन उस समय वो मुंबई में अपना करियर बनाने गई थीं. ऐसे ही किसी सेट पर सोहेल और सीमा की पहली मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत हुई. सोहेल को सीमा से पहली नजर वाला प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और कुछ समय तक डेट करने के बाद दोनों ने घर वालों से बगावत कर घर से भागकर शादी कर ली थी. 

Trending news