8 करोड़ी इस पारिवारिक फिल्म की यूनीक स्टोरी ने कर डाली थी छप्परफाड़ कमाई, एक्ट्रेस के लिए विदेश से आने लगे थे रिश्ते
Advertisement
trendingNow11816652

8 करोड़ी इस पारिवारिक फिल्म की यूनीक स्टोरी ने कर डाली थी छप्परफाड़ कमाई, एक्ट्रेस के लिए विदेश से आने लगे थे रिश्ते

17 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने गदर मचा दिया था. फिल्म में दो सितारों की अरेंज मैरिज की कहानी लोगों को इतनी रास आई कि वो इस फिल्म को देखने के लिए टूट पड़े थे. जानिए ये फिल्म कौन सी थी और इसने कितना कलेक्शन उस वक्त किया था.

17 साल पहले इस फिल्म ने तोड़ा था रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: शोरगुल और धूम धड़ाका वाली फिल्मों के बीच साल 2006 में एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसके डायलॉग को सुनकर लोगों को ऐसा लगा कि ये फिल्म उन्हें 70 के दशक में ले गई है. इस फिल्म के ना तो गाने धूम धड़ाके से भरपूर थे और ना ही फिल्म की कहानी. लेकिन जब से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो लोग इस सिंपल सी कहानी के फैन हो गए और खुद से इसे रिलेट करने लगे. लिहाजा कम बजट में बनी इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया था. जानिए इस फिल्म के बारे में.

2006 में हुई थी रिलीज
सूरज बड़जात्या निर्देशित इस फिल्म का नाम 'विवाह' है. इस पारिवारिक फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई है जो छोटी सी जगह की रहने है. जहां पर पानी को जल कहा जाता है. इस लड़की की शादी शहरी लड़के से अरेंज मैरिज होती है और शादी तय होने से शादी होने तक के सफर को खूबसूरती से इस फिल्म में दिखाया गया है. इस फिल्म में लीड निभा रही एक्ट्रेस की पॉपुलैरिटी इस कदर बढ़ गई थी कि उनकी शादी के रिश्ते विदेश से भी आने लगे थे. इस बात का खुलासा फिल्म में पूनम का रोल निभा रहीं अमृता राव ने एक इंटरव्यू में किया था. एक्ट्रेस ने कहा था लोग शादी के लिए कनाडा और अमेरिका से मां को चिट्ठियां और फोटोज भेजने लगे थे.

 

 

मील का पत्थर साबित हुई फिल्म
'विवाद' फिल्म लीक से हटकर थी. फिल्म में अमृता राव लीड रोल में थीं और उनके अपोजिट शाहिद कपूर थे. दोनों की जोड़ी फैंस को खूब पसंद आई. इस साफ सुथरी फिल्म को देखने के लिए दर्शक थियेटर में टूट पड़े थे. जिसके इस फिल्म का कलेक्शन जबरदस्त रहा.

 

 

8 करोड़ था बजट 
अमतृ अरोड़ा और शाहिद कपूर के करियर में ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 8 करोड़ था जबकि इसने कलेक्शन 50 करोड़ किया था. आपको बता दें, इस फिल्म के बाद अमृता कई फिल्मों में आई लेकिन फिल्म उतनी हिट नहीं हुई और फिर शादी कर फिल्मों से दूरी बना ली. जबकि शाहिद कपूर ने इसके बाद बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए.

 

 

Trending news