Bollywood Legend: सुशांत को शादी में न बाल कटाने का मौका मिला और न दाढ़ी बनाने का, मजबूरी थी कुछ ऐसी
Advertisement
trendingNow11718070

Bollywood Legend: सुशांत को शादी में न बाल कटाने का मौका मिला और न दाढ़ी बनाने का, मजबूरी थी कुछ ऐसी

Sushant Singh: एक्टर सुशांत सिंह काम पर फोकस रहते हैं. कभी फालतू विवादों में नहीं पड़ते. फिल्म और टीवी, दोनों जगहों पर उन्होंने पूरी शिद्दत से परफॉर्म किया. वह ओटीटी पर भी सक्रिय हैं. पर्सनल लाइफ को मीडिया से दूर रखने वाले सुशांत की शादी ऐसी परिस्थितियों में हुई कि उन्हें न बाल कटाने का मौका मिला और न दाढ़ी बनाने का. जानिए क्या हुआ था...

 

Bollywood Legend: सुशांत को शादी में न बाल कटाने का मौका मिला और न दाढ़ी बनाने का, मजबूरी थी कुछ ऐसी

Sushant Singh Life: जंगल, डरना मना है, समय-वैन द टाइम स्ट्राइक्स, रक्त चक्र से लेकर हेट स्टोरी 2 जैसी फिल्मों और टीवी शो सावधान इंडिया (Savdhaan India) के होस्ट के रूप में सुशांत सिंह ने अपनी जबर्दस्त पहचान बनाई है. लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ (Personal Life) को लेकर वह हमेशा बहुत प्राइवेट रहे हैं. उन्होंने निजी जिंदगी के बारे में मीडिया में कभी ज्यादा बात नहीं की और फिल्मी कार्यक्रमों में भी वह कम ही अपने परिवार के साथ दिखे हैं. लेकिन आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि उनकी पत्नी अंतरराष्ट्रीय स्तर की डांसर हैं और ओडिसी नृत्य (Odissi Dance) शैली में वह बड़ा नाम हैं. सुशांत के दो बच्चे हैं. सुशांत ने लव मैरिज की थी.

डकैत दुर्गा नारायण सिंह
सुशांत ने करियर के शुरुआती दौर में ही अपने टैलेंट की चमक दिखा दी थी और आइफा (IIFA) तथा जी सिने अवार्ड्स (Zee Cine Awards) जैसे पुरस्कार जीते. राम गोपाल वर्मा की फिल्म सत्या (Film Satya) से शुरू हुआ सुशांत का करियर इसी निर्देशक की फिल्म जंगल (2000) में चमका. जब वह फिल्म में घने जंगलो में रहने वाले डकैत दुर्गा नारायण सिंह के रूप में नजर आए. रामू ने विरप्पन (Veerappan) की तर्ज पर इस किरदार को गढ़ा था और सुशांत ने इसे बेहद खूबसूरती से निभाया था. वास्तव में इसी फिल्म की शादी के दौरान यूपी के बिजनौर के रहने वाले सुशांत ने अपनी गर्लफ्रेंड मोलिना सिंह (Molina Singh) से शादी की थी.

शादी के लिए ब्रेक नहीं
मोलिना सिंह चर्चित थियेटर गुरु इब्राहिम अल्काजी की शिष्या हैं. वह ओडिशी डांस के सोलो परफॉरमेंस भी देती हैं. फिल्म जंगल की शूटिंग के दौरान सुशांत ने जब मोलिना से शादी की तो उस समय स्थिति यह बनी कि इस एक्टर को अच्छे ढंग से तैयार होने का मौका तक नहीं मिला. जंगल में डकैत बने सुशांत को निर्देशक ने शादी के लिए ब्रेक नहीं दिया. नतीजा यह हुआ कि डकैत के गेट-अप के रूप में सुशांत ने जो बाल और दाढ़ी बढ़ाई हुई थी, उसी लुक में उन्होंने मोलिना सिंह से शादी की. राम गोपाल वर्मा अपनी फिल्मों में रीयलिटी पर जोर देते रहे हैं, इसलिए किरदारों को उनकी फिल्म में विग या नकली दाढ़ी वगैरह नहीं मिलती. सुशांत ही नहीं, जंगल में राजपाल यादव (Rajpal Yadav) का किरदार भी ऐसा था कि उन्हें हफ्तों तक बाल धोने का मौका नहीं मिला. फिल्म में फरदीन खान और उर्मिला मातोंडकर के साथ सुनील शेट्टी भी अहम भूमिका में थे. इस फिल्म में सुशांत का परफॉरमेंस इतना बढ़िया था कि उन्हें 2001 में बेस्ट विलेन (Best Villain) के लिए आइफा और जी सिने अवार्ड् मिले थे.

 

Trending news