Tandav मेकर्स ने लिया ये बड़ा फैसला, हटाया जाएगा विवादित सीन

Tandav Controversy: वेब सीरीज तांडव (Tandav) रिलीज होते ही विवादों में घिर गई. विवाद इतना बढ़ गया है कि अब मेकर्स सीरीज में से विवाद सीन हटा रहे हैं.   

Tandav मेकर्स ने लिया ये बड़ा फैसला, हटाया जाएगा विवादित सीन
तांडव.

नई दिल्ली: सितारों से सजी वेब सीरीज तांडव (Tandav) रिलीज होते ही विवादों में आ गई. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), तिग्मांशु धूलिया (Tigmashu Dhulia) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) जैसे सितारे सीरीज में अभिनय कर रहे हैं. सीरीज को अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर देखा जा सकता है. सीरीज के कुछ विवादित सीन के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी है. लोगों ने न सिर्फ फिल्म को बॉयकॉट करने की बात कही, बल्कि एफआईआर भी दर्ज करा दी. ऐसे में मुश्किलें बढ़ीं और मामला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पास पहुंच गया. 

अली अब्बास जफर ने मांगी माफी

विवाद लगातार बढ़ने पर सीरीज (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने लोगों से बिना शर्त माफी मांग ली. इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर विवादित सीन हटाने की बात कही हैं.

अली अब्बास जफर ने किया ये ट्वीट

अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने अपने नए ट्वीट में लिखा, 'हम अपने देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हैं. हमारी मंशा किसी भी जीवित या मृत व्यक्ति, जाति, समुदाय, धर्म, पॉलिटिकल पार्टी, संस्थान की भावनाओं को आहत करने की नहीं थी. तांडव की कास्ट और क्रू ने फैसला किया है कि विवादित सीन्स, जिनको लेकर लोगों ने आपत्ति दर्ज करवाई है, उनमें जरूरी बदलाव किए जाएंगे. इस मामले में मिले समर्थन के लिए हम सूचना और प्रसारण मंत्रालय को भी धन्यवाद करते हैं. अगर न चाहते हुए भी सीरीज ने किसी का दिल दुखाया है तो हम एक बार फिर माफी मांगते हैं.' 

अली अब्बास जफर ने पहले कही थी ये बात

इससे पहले भी अली अब्बास (Ali Abbas Zafar) जफर ने कहा था, 'किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना हमारा उद्देश्य नहीं था, लेकिन अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हैं तो इसके लिए हम क्षमा प्रार्थी हैं.'

इस सीन को लेकर हुआ था विवाद

बता दें, कई लोगों ने अमेजन वेब सीरीज (Amazon Prime Web Series) मेकर्स पर हिंदू देवताओं के अपमान करने का आरोप लगाया. ये सारा मामला सिरीज (Tandav) में दिखाए गए एक सीन से जुड़ा है. दरअसल, एक सीन में बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अयूब (Mohammed Zeeshan Ayyub) रंगमंच पर भगवान शिव के किरदार में नजर आ रहे हैं. इसी बीच एक और शख्स सटेज पर आ जाता है. इस पूरे मामले को JNU मामले से जोड़ा गया है. इसी दौरान भगवान शिव के किरदार में खड़े एक्टर जीशान अयूब गाली देते हैं. 

इस तरह के चित्रण से हिंदू संगठन खासा नाराज हो गए थे. सीरीज के साथ ही जीशन अयूब को भी जमकर ट्रोल किया गया है. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोग जानबूझकर हिंदुओं और हिंदू धर्म को टारगेट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Tandav के रिलीज होते ही एक सीन हो गया वायरल, हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.