1000 लोगों ने बनाए हैं 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' के जहाज, वजन जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

1000 लोगों ने बनाए हैं 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' के जहाज, वजन जानकर हो जाएंगे हैरान

दरअसल यह एक पीडियड फिल्‍म है और ऐसे में निर्देशक चाहते थे कि दर्शकों को सिनेमाघरों में बिलकुल असली एक्‍सपीरंस देखने को मिले.

(अमिताभ बच्‍चन फोटो साभार @SrBachchan/Twitter)

नई दिल्‍ली: आमिर खान को हम बॉलीवुड के 'मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट' के नाम से जानते हैं. वहीं अमिताभ बच्‍चन हर किरदार को अपनी अदाकारी से लगभग जिंदा कर देते हैं. ऐसे में आने वाली फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' में बॉलीवुड के यह दो दिग्‍गज एक साथ नजर आने वाले हैं. दरअसल यह फिल्‍म समुद्री लुटेरों पर बनी है. यही कारण है कि फिल्‍म में समुद्र और जहाजों में सबसे ज्‍यादा शूटिंग की गई है और फिल्‍म में यह काफी महत्‍वपूर्ण भी है. इस फिल्‍म की शूटिंग काफी लंबे समय से चल रही है और निर्देशक विजय कृष्‍णा आचार्य अपनी इस फिल्‍म की शूटिंग में लगभग कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे.

2 लाख किलो के हैं 2 विशालकाय जहाज
ऐसे में अब खबर आ रही है कि इस फिल्‍म की शूटिंग के लिए दो विशालकाय जहाजों का निर्माण किया गया है. इन जहाजों का अलग-अलग वजन लगभग 2 लाख किलो है. फिल्‍म के ज्‍यादातर एक्‍शन सीन, इन्‍हीं वजनी जहाजों पर फिल्‍माये गए हैं. इन दो भारीभरकम जहाजों को लगभग 1000 से ज्‍यादा लोगों ने मिलकर बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्‍योंकि आमिर खान (प्रोड्यूसर) और आदित्‍य चोपड़ा  दोनों ही यह चाहते थे कि उनकी इस फिल्‍म के लिए ऐसे दो जहाज बनाए जाएं जो इससे पहले हिंदी सिनेमा की किसी फिल्‍म में न देखे गए हों.'

माल्‍टा के किनारे बने यह जहाज
हालांकि अब इतने बड़े सितारों और के साथ बन रही इस फिल्‍म का बजट कितना है, यह सामने आना अभी बाकी है. लेकिन इतना तय है कि सिर्फ इन दो जहाजों की कीमत ही करोड़ों में होगी. सूत्रों के अनुसार इन दो जहाजों को माल्‍टा (यूरोप) के समुद्री किनारे पर बनाया गया है और यहीं इन सीन्‍स की शूटिंग हुई है.

दरअसल यह एक पीडियड फिल्‍म है और ऐसे में निर्देशक चाहते थे कि दर्शकों को सिनेमाघरों में बिलकुल असली एक्‍सपीरंस देखने को मिले. बता दें कि इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के अलावा एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ और फामिता सना शेख मुख्‍य किरदारों में नजर आएंगी. यश राज फिल्‍म्‍स द्वारा बनाई गई यह फिल्‍म इसी साल 7 नवंबर को रिलीज होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news