Udita Goswami Birthday: 19 साल की उम्र में डेब्यू, पहली फिल्म 'पाप' से मचाया बवाल, अब कहां हैं गुम?
Advertisement
trendingNow12100922

Udita Goswami Birthday: 19 साल की उम्र में डेब्यू, पहली फिल्म 'पाप' से मचाया बवाल, अब कहां हैं गुम?

Udita Goswami Birthday: जॉन अब्राहम के साथ 'पाप' से डेब्यू करने के बाद उदिता गोस्वामी ने 'अक्सर' और 'जहर' जैसी  फिल्मों में इमरान हाशमी के साथ काम किया. फिल्मों में अपनी बोल्डनेस के बावजूद वह अपने करियर में कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं. 2003 से 2012 के बीच उदिता गोस्वामी ने अपने करियर में कुल 12 फिल्में कीं और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया.

उदिता गोस्वामी अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं

Udita Goswami Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी आज यानी 9 फरवरी, 2004 को अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 19 साल की उम्र में जॉन अब्राहम (John Abraham) के साथ फिल्म 'पाप' (Paap) में डेब्यू करते ही उदिता गोस्वामी ने बवाल मचा दिया था. पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में उदिता ने  कई बोल्ड सीन दिए थे और रातोंरात स्टार बन गई थीं. हालांकि, पहली फिल्म से ही पॉपुलर होने के बाद भी उदिता का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका और बॉलीवुड से गायब हो गईं. तो चलिए जानते हैं कि उदिता गोस्वामी इन दिनों कहां हैं और क्या कर रही हैं.

फिल्मों में आने से कहीं पहले उदिता गोस्वामी (Udita Goswami) ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत कर ली थी. महज 16 साल की उम्र में उदिता गोस्वामी ने देहरादून के फैशन इंस्टीट्यूट के लिए रैंप वॉक किया था. इसके बाद वह दिल्ली शिफ्ट हो गईं और यहां अपने मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाया. उदिता ने अपनी कुछ तस्वीरें एमटीवी मॉडल मिशन कॉन्टेस्ट के लिए भेजी थीं. इसमें वह सलेक्ट भी हुईं और इस शो को जीता भी. इसके बाद उन्हें और मॉडलिंग असाइनमेंट्स और कमर्शियल मिलने लगे थे. 

19 साल की उम्र में किया डेब्यू
9 फरवरी 1984 को जन्मीं उदिता गोस्वामी ने 2003 में पूजा भट्ट की फिल्म 'पाप' से अपने करियर की शु्रुआत की. इस फिल्म में जॉन अब्राहम के साथ उनके बोल्ड और इंटीमेट सीन काफी चर्चा में रहे. इस फिल्म के लिए उन्हें जी सिने अवार्ड्स में बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए नॉमिनेट किया गया था. 2003 में 'पाप' के बाद उदिता गोस्वामी को अगला मौका 2005 में आई फिल्म 'जहर' में मिला. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@uditaagoswami)

2012 में आई थी उदिता की आखिरी फिल्म
'जहर' के बाद उन्होंने 'अक्सर', 'दिल दिया है', 'अगर', 'किससे प्यार करूं', 'फॉक्स', 'चेज', 'अपार्टमेंट', 'रोक', 'मेरे दोस्त पिक्चर अभी बाकी है' और 'डायरी ऑफ ए बटरफ्लाई' में काम किया, लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लग पाई. 2003 में डेब्यू के बाद उदिता की आखिरी फिल्म 2012 में आई थी. इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@uditaagoswami)

2013 में फिल्म डायरेक्टर मोहित सूरी से कर ली शादी
फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने के बाद उदिता गोस्वामी ने 2013 में फिल्म डायरेक्टर मोहित सूरी से शादी कर ली और भट्ट परिवार का हिस्सा बन गईं. उदिता गोस्वामी और मोहित सूरी के एक बेटी और एक बेटा हैं. उदिता और मोहित की मुलाकात फिल्म 'जहर' के सेट पर हुई थी. मोहित फिल्म के डायरेक्टर थे और उदिता गोस्वामी हीरोइन. शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए और प्यार करने लगे. 9 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद मोहित और उदिता ने इस्कॉन मंदिर में शादी की थी. शादी के बाद उदिता गोस्वामी ने एक्टिंग छोड़ दी और परिवार को अपनी प्राथमिकता बना लिया.

Trending news