close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day: बचपन में इस बीमारी से परेशान थे ऋतिक रोशन, ऐसे बने बॉलीवुड के सुपर हीरो

बचपन में ऋतिक को हकलाने की समस्या थी, जिस वजह से ऋतिक बहाने बनाकर स्कूल नहीं जाते थे. 

B'day: बचपन में इस बीमारी से परेशान थे ऋतिक रोशन, ऐसे बने बॉलीवुड के सुपर हीरो
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बॉलीवुड के सुपर हीरो एक्टर ऋतिक रोशन आज अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं. 10 जनवरी 1974 को मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर-डायरेक्टर राकेश रोशन और पिंकी रोशन के घर ऋतिक का जन्म हुआ था. बचपन में ऋतिक को हकलाने की समस्या थी, जिस दिन स्कूल में मौखिक परीक्षा होती थी उस दिन ऋतिक बहाने बनाकर स्कूल नहीं जाते थे. इसके बाद ऋतिक के पैरेंट्स ने उन्हें स्पीच थैरेपी दिलवानी शुरू की और एक इंटरव्यू में भी ऋतिक ने इस बात का जिक्र किया था कि वो आज भी स्पीच थैरेपी अपनाते हैं. 

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर और डांसर होने के साथ-साथ एक अच्छे पिता भी हैं. उन्होंने साल 2000 में सुजैन खान के साथ शादी की थी और उनके दो बच्चे रिहान और रिधान हैं. बता दें कि ऋतिक और सुजैन बचपन के दोस्त हैं और कॉलेज स्वीटहार्ट भी लेकिन साल 2013 में दोनों ने एक दूसरे को तलाक देने का फैसला कर लिया था और 2014 में उनका तलाक हो गया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Walk. Road. Bench. Sit. Refuel. #takeaphoto #travellerlife #exploreeverything #dontjustexist

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

ऋतिक रोशन बने टाइगर श्रॉफ के गुरुदेव, क्या अब टाइगर बनेंगे सुपरहीरो!

सुपरहिट फिल्म से हुई करियर की शुरुआत 
बता दें कि जब एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ ऋतिक का विवाद हुआ था तब उनके परिवार और उनकी एक्स पत्नी सुजैन उनका सबसे बड़ा सपोर्ट थीं. ऋतिक ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'कहो न प्यार है' से की थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दीं. इस फिल्म को ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड सभी को दी मात, ऋतिक रोशन बने दुनिया के सबसे हैंडसम एक्टर, देखिए पूरी लिस्ट

बॉक्स ऑफिस पर साबित हुए 'काबिल'
ऋतिक रोशन जल्द ही फिल्म 'सुपर 30' में नजर आएंगे और इस फिल्म में वह गणितिज्ञ के किरदार में नजर आएंगे. इस फिल्म की कहानी बिहार के आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है. ऋतिक ने कई जबरदस्त फिल्में की जिसमें 'फिजा', 'यादें', 'आप मुझे अच्छे लगने लगे', 'न तुम जानो न हम', 'मुझसे दोस्ती करोगे' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' लेकिन पिता राकेश रोशन के साथ ऋतिक की फिल्म 'कोई मिल गया' ने उनके करियर की तस्वीर बदल दी. इसके बाद ऋतिक ने बैक टू बैक 'धूम-2', 'अग्निपथ', 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' और 'बैंग-बैंग' जैसी हिट फिल्में दीं. ऋतिक रोशन की फिल्म 'काबिल' को भी फैंस खूब पसंद किया था. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें