close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'उरी' की एक्ट्रेस बोलीं- फिल्मों में पावरफुल महिलाओं की कहानियां दिखाने की जरूरत

यामी गौतम ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी. इस फिल्म में वह आयुष्मान खुराना के साथ नजर आई थीं.

'उरी' की एक्ट्रेस बोलीं- फिल्मों में पावरफुल महिलाओं की कहानियां दिखाने की जरूरत
यामी गौतम ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी. (फोटो साभार: instagram/yamigautam)

मुंबई: एक्ट्रेस यामी गौतम का कहना है कि बड़े पर्दे पर ज्यादा सशक्त महिलाओं की कहानियों को दिखाए जाने की जरूरत है. अभिनेत्री जल्द ही फिल्म 'उरी' में नजर आएंगी. यामी सैन्य बलों पर अधारित इस सच्ची कहानी का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित है. इतना ही नहीं, इसने उन्हें भारतीय सेना की उन महिलाओं की कहानियों के सामने आने की उम्मीद दी है, जो अपने क्षेत्र में अग्रणी रहीं हैं.

यामी ने एक बयान में कहा, "जिस तरह से कंटेंट विकसित हो रहा है और बेहतरीन कहानियां सामने आ रही हैं, उसमें ज्यादा सशक्त महिलाओं की कहानियों की बहुत जरूरत है. हालिया फिल्मों में कुछ शानदार सशक्त प्रभावशाली महिलाओं के किरदार देखने को मिले हैं."


(फोटो साभार: instagram/yamigautam)

यामी (29) भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल का रैंक पाने वाली पहली महिला पुनीता अरोड़ा और साल 1992 में सेना में महिलाओं को भर्ती करने के लिए तत्कालीन सेना प्रमुख को पत्र लिखने वाली और एक साल बाद ही इसका हिस्सा बन जाने वाली प्रिया झिंगन से प्रेरित हैं.

एक्ट्रेस  ने कहा कि जब वह 'उरी' की शूटिंग कर रही थीं, उस समय वह सैन्य बलों के कर्मियों की कहानियों से बहुत प्रभावित हुईं. उन्होंने कहा कि इस तरह की कहानियों को जरूर सामने लाना चाहिए. एक्ट्रेस यामी गौतम ने आगामी फिल्म के लिए कहा, ''उरी' मेरे करियर की खास फिल्म होगी'

'उरी' में विक्की कौशल भी हैं, जो भारतीय कमांडो की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म की कहानी 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. आप भी देखें फिल्म का ट्रेलर..

कुछ समय पहले ही रिलीज हुई फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' में यामी एक वकील की भूमिका में नजर आईं. यामी गौतम ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म 'विक्की डोनर' से की थी. इस फिल्म में वह आयुष्मान खुराना के साथ नजर आई थीं. इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं, कुछ समय पहले वह ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'काबिल' में एक नेत्रहीन दिव्यांग की भूमिका में नजर आईं थी. यह फिल्म पिछले साल जनवरी में रिलीज हुई थी. बता दें कि 'उरी' में कीर्ति कुलहरि और परेश रावल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. यह 11 जनवरी, 2019 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें