close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Box Office के बाद 'उरी' का IMDb लिस्ट पर कब्जा, टॉप 5 में बनाई जगह

बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ के कमाई कर रही 'उरी' ने 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है.

Box Office के बाद 'उरी' का IMDb लिस्ट पर कब्जा, टॉप 5 में बनाई जगह
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : साल 2019 की पहली धमाकेदार फिल्म रही 'उरी' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. विक्की कौशल की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' को रिलीज हुए 6 हफ्ते हो चुके हैं. बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ के कमाई कर रही 'उरी' ने 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है. साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म रही है 'उरी' 
विक्की कौशल के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है. इतना ही नहीं फिल्म बॉक्स ऑफिस ही नहीं बल्कि टॉप क्रिटिक्स की लिस्ट में भी सबसे ऊपर है. इसी बीच इस फिल्म ने IMDb की टॉप रेटेड इंडियन फिल्म्स की लिस्ट में भी जगह बना ली है. 

IMDb लिस्ट में भारत की टॉप रेटेड फिल्म्स में जहां साल 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म 'आनंद' 8.7 स्टार्स के साथ नंबर 1 पर है तो वहीं साल 2019 में आई फिल्म 'उरी' 8.6 स्टार्स के साथ नंबर 4 पर अपनी जगह बना चुकी है. इस लिस्ट में नंबर दो पर साल 2013 में आई साउथ इंडियन हिट फिल्म 'दृश्यम' 8.6 की रेटिंग के साथ आगे है. तीसरे नंबर साल 1987 में आई फिल्म 'नयाकन' को भी 8.6 की रेटिंग मिली हुई है. 

Box Office पर 'उरी' ने तोड़ा बाहुबली का रिकॉर्ड, पांचवें हफ्ते भी कमाई का जोश रहा HIGH

IMDb’s list of top rated Indian movies

18 सितंबर, 2016 को कश्‍मीर के उरी बेस कैंप पर हमला कर आतंकियों ने हमारे 19 जवानों को शहीद किया था. लेकिन यह शायद पहला ही मौका था कि पूरा देश अपने जवानों को खोने पर पूरी तरह आग-बबूला हो गया था जिसके बाद सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक जैसा कदम उठा कर अपने जवानों की शहादत का बदला लिया था. देश के इस ऐतिहासिक फैसले पर बनी फिल्‍म 'उरी' का ट्रेलर पहले ही लोगों का दिल जीत चुका है. इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा परेश रावल, यामी गौतम के साथ टीवी अभिनेता मोहित रैना नजर आए. फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है और फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें