'वीर जारा' नहीं ये होता शाहरुख-प्रीति की फिल्म का नाम, 30 साल पहले ही बन गई थी गानों की धुन
Advertisement
trendingNow12440752

'वीर जारा' नहीं ये होता शाहरुख-प्रीति की फिल्म का नाम, 30 साल पहले ही बन गई थी गानों की धुन

'वीर जारा' ने 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. शाहरुख खान और प्रीति-जिंटा की फिल्म लगातार चर्चा में हैं. चलिए बताते हैं 'वीर जारा' से जुड़े दिलचस्प किस्से, जैसे फिल्म का नाम कुछ और होने वाला था. धुन कैसे 30 साल पहले बन गई थी.

'वीर जारा' नहीं ये होता शाहरुख-प्रीति की फिल्म का नाम

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की आइकॉनिक फिल्म 'वीर जारा' आजकल सिनेमाघरों में धूम मचा रही है. साल 2004 में यश चोपड़ा ने इस फिल्म को बनाया. फिल्म की कहानी उनके बेटे ने लिखी. सबसे खास बात ये है कि 'वीर जारा' ने री-रिलीज में 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है.

दरअसल 'वीर जारा' 2004 में रिलीज हुई थी. फिल्म लोगों को खूब पसंद आई थी. दिवाली के मौके पर फिल्म आई और दबाकर इसने कमाई की. तब अक्षय कुमार की ऐतराज के साथ इसका क्लैश हुआ था. 'वीर जारा' को साल 2005 से ही री-रिलीज किया गया. तब से अब तक फिल्म ने 100 करोड़ से अधिक का बिजनेस कर लिया है.

'वीर जारा' का ये होता नाम
'दिल तो पागल है' के 7 साल बाद यश चोपड़ा बड़े पर्दे पर लौटने वाले थे. उन्हें पता था कि इस बार दर्शकों को क्या डोज देना है. कुछ ऐसा जो सालों तक लोगों की जुबां पर रम जाए और बस जाए. जब बेटे आदित्य चोपड़ा ने पिता को एक स्टोरी नरेट की तो वह भी सोच में पड़ गए. ऐसी फिल्म जो सिर्फ एक लवस्टोरी नहीं, हिंदुस्तान-पाकिस्तान तक नहीं बल्कि पंजाब को भी ट्रिब्यूट देती है. ऐसी फिल्म जो हीर रांझा और लैला मजनू जैसी अमर प्रेम कहानी हो.

धुन पहले ही बन गई
'वीर जारा' का पहले नाम 'ये कहां आ गए हम' रखा जाना था लेकिन आगे चलकर फिल्म का टाइटल किरदारों पर रखा गया. 'वीर जारा' में शाहरुख खान वीर प्रताप सिंह तो प्रीति जिंटा जारा हयात खान के रोल में हैं. 'वीर' हिंदुस्तान से है तो 'जारा' पाकिस्तान से. सबसे दिलचस्प है इस फिल्म को बनाने से 30 साल पहले धुन बन चुकी थी. 

22 साल की तड़पन, पाकिस्तान-हिंदुस्तान की सरहदें और बेपनाह मोहब्बत....20 साल पुरानी फिल्म देखने के लिए भी क्यों थिएटर में टूट पड़े लोग?

'वीर जारा' के गाने
दरअसल कंपोजर मदन मोहन के पुराने नटच्ड कंपोजिशन को यश चोपड़ा ने 'वीर जारा' के लिए इस्तेमाल किया था. जबकि गाने जावेद अख्तर ने लिखे थे, जो उस साल के सबसे ज्यादा बिकने वाली एल्बम बन गई थी. वैसे सच्चाई तो ये है कि ये गाने आज भी अमर है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news