First Look: 'सरदार उधम सिंह' बनकर बॉक्स ऑफिस पर छाएंगे विक्की, दिखेगा देशभक्ति का ऐसा रंग

फिल्म 'उरी' ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इसी फिल्म से एक्टर विक्की कौशल को असल पहचान मिली है. 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक को बड़े पर्दे पर बाखूबी दिखया गया. 

First Look: 'सरदार उधम सिंह' बनकर बॉक्स ऑफिस पर छाएंगे विक्की, दिखेगा देशभक्ति का ऐसा रंग
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : साल की शुरुआत में आई फिल्म 'उरी' ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इसी फिल्म से एक्टर विक्की कौशल को असल पहचान मिली है. 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक को बड़े पर्दे पर बाखूबी दिखया गया. फिल्म के फेम ने विक्की कौशल की झोली में कई बड़े प्रोजेक्ट्स डाल दिए हैं. फिल्ममेकर शूजित सरकार की 'सरदार उधम सिंह' उन्हीं में से एक है. आज फिल्म से विक्की कौशल का फर्स्ट लुक सामने आ गया है. 

फिल्म में उधम सिंह के किरदार को अभिनेता विक्की कौशल निभाएंगे. शूजित ने फिल्म के फर्स्ट लुक को रिलीज किया है जिसमें विक्की, उधम सिंह के रूप में नजर आ रहे हैं. फिल्म के साल 2020 में रिलीज होने की उम्मीद है. 

शूजित सरकार ने कहा है कि स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह के संघर्ष और त्याग की कहानी आज के दर्शकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण कहानी है. बायोपिक 'सरदार उधम सिंह' बनाने के पीछे यही वजह है. सरकार ने एक बयान में कहा, 'मैंने इस घटना को इस वजह से चुना क्योंकि यह स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख क्रांतिकारी योगदानों में से यह एक है जिसे पीढ़ियों से अनदेखा किया गया है.'

VIRAL PHOTO: बचपन में ऐसा दिखता था यह एक्टर, पहचानो तो जाने

उधम सिंह ने साल 1919 में अमृतसर में हुए जालियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए स्वतंत्रता पूर्व भारत के पंजाब राज्य के पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल माइकल ओ डायर की हत्या की थी और इसके चलते साल 1940 की जुलाई में उन्हें फांसी की सजा दी गई. 

(इनपुट : आईएनएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें