रिलीज होते ही 'आईसी 814: कंधार हाइजैक' के बाटकॉट की उठने लगी मांग, डायरेक्टर को कोस रहे नेटिजेंस; लगा ये आरोप
Advertisement
trendingNow12409641

रिलीज होते ही 'आईसी 814: कंधार हाइजैक' के बाटकॉट की उठने लगी मांग, डायरेक्टर को कोस रहे नेटिजेंस; लगा ये आरोप

IC 814: The Kandahar Hijack: 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' हाल ही में ओटीटी पर स्ट्रीम हुई. हालांकि, रिलीज होते ही सीरीज को लेकर नेटिजेंस का गुस्सा भड़क गया है और वो इसके बायकॉट की मांग कर रहे हैं. सीरीज के डायरेक्टर पर कई आरोप लग रहे हैं. चलिए जानते हैं किया है पूरा मामला? 

Boycott IC 814: The Kandahar Hijack

Boycott IC 814: The Kandahar Hijack: 'आईसी 814: कंधार हाईजैक' इस वीकेंड ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज में साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण की दर्दनाक घटनाओं को दिखाया गया है. जहां कुछ लोगों ने डायरेक्टर अभिनय की सराहना की है, तो वहीं कुछ लोग उनको जमकर कोस रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि घटनाओं को बदलने की कोशिश की गई है. 

इतना ही नहीं, आतंकवादियों के नाम बदलने पर भी कई लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. असल में, हाईजैक करने वालों आतंकियों के नाम इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी, अहमद काजी, जहूर मिस्त्री और शाकिर बताए जा रहे हैं. लेकिन सीरीज में इन आतंकवादियों के नाम भोला, शंकर, डॉक्टर, बर्गर और चीफ रखे गए हैं. ऐसा लगता है कि सीरीज में आतंकवादियों के लिए कोडनेम इस्तेमाल किए गए हैं, जिसको लेकर नेटिजेंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही बायकॉट की मांग उठ रही है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

सीरीज में दिखाए गए आतंकियों के गलत नाम 

'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में आतंकियों के बदले नाम को लेकर एक्स हैंडल पर नेटिजेंस अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. साथ ही वे आतंकियों के असली नाम भी बता रहे हैं. इसके अलावा वे डायरेक्टर अनुभव सिन्हा को भी काफी खरी खटी सुना रहे हैं. ये सभी ट्वीट्स तेजी से वायरल हो रहे हैं. जहां उनको दूसरे यूजर्स का भी काफी सपोर्ट मिल रहा है. सभी ट्वीट्स पर डालिए एक नजर-

'अगर मैं पीछे हट गई...' कंगना रनौत ने जान से मारने की धमकियों पर कही ये बात; 'इमरजेंसी' के बायकॉट की उठ रही मांग

'आईसी 814: कंधार हाईजैक' में नजर आने वाले कलाकार 

हाल ही में स्ट्रीम हुई 'आईसी-814 द कंधार हाईजैक' में कई शानदार कलाकार नजर आ रहे हैं, जिनमें नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, दीया मिर्जा, अरविंद स्वामी और पत्रलेखा का नाम शामिल है. ये सीरीज 29 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इस सीरीज को आलोचकों का मिक्स रिएक्शन मिल रहा है. इस सीरीज की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है, जो साल 1999 में घटी थी. जह इंडियन एयरलाइंस के एक विमान को कुछ आतंकियों ने हाइजैक कर लिया था. 

Trending news