जब फिल्म शूटिंग के वक्त बुरी तरह जल गए थे नाना पाटेकर; झुलस गई थी पलकें और दाढ़ी, ऐसे बची थी एक्टर की जान
Advertisement
trendingNow12309695

जब फिल्म शूटिंग के वक्त बुरी तरह जल गए थे नाना पाटेकर; झुलस गई थी पलकें और दाढ़ी, ऐसे बची थी एक्टर की जान

Nana Patekar: इन दिनों हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर अपने इंटरव्यू को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. हाल ही में एक्टर अपने इंटरव्यू के दौरान नाना ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया. एक्टर ने बताया जब एक फिल्म शूटिंग के दौरान वो बुरी तरह जल गए थे. ऐसे बची थी उनकी जान. 

Nana Patekar

Nana Patekar Interview: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर इन दिनों अपने इंटरव्यू को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. अपने हालिया इंटरव्यू में नाना ने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खुलकर बात की. इसी दौरान एक्टर ने कई हैरान कर देने वाली घटनाओं का जिक्र किया, जिनमें से एक था जब अपनी एक फिल्म के दौरान एक्टर बुरी तरह से आग में जल गए थे और बड़ी मुश्किल से उनकी जान बची थी. इस दौरान उनकी पलकें और दाढ़ी भी जल गई थी. 

नाना पाटेकर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं, जिनमें ‘क्रांतिवीर’ और ‘परिंदा’ जैसी यादगार फिल्में शामिल है. हाल ही में लल्लन टॉप के साथ बातचीत में नाना अपनी फिल्म ‘परिंदा’ से जुड़ा एक रोंगटे खड़े कर देने वाला किस्सा साझा किया. नाना पाटेकर ने अपने इंटरव्यू में बताया कैसे ‘परिंदा’ के क्लाइमेक्स सीन के दौरान वे बुरी तरह से जल गए थे. इसके कारण वे कम से कम सालभर तक काम नहीं कर पाए थे. उनकी स्किन, पलके और दाढ़ी तक सब जल गई थीं. 

जब फिल्म के क्लाइमेक्स में जल गए थे नाना

नाना ने बताया, 'फिल्म ‘परिंदा’ में जो अन्ना का किरदार उन्होंने निभाया था, उसके लिए पहले जैकी श्रॉफ को ऑफर किया गया था, लेकिन बाद में वो किरदार उनकी झोली में आ गिरा और इस किरदार ने उनको फैंस के बीच फेवरेट बन दिया. इसी फिल्म में आखिर में उनके किरदार अन्ना को क्लाइमेक्स में जलते हुए दिखा गया था, तब टेक्नोलॉजी इतनी अड्वान्स नहीं थी तो आग असल में इस्तेमाल की जाती थी. फिल्म के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने सेट पर असली आग का इंतजाम किया'. 

वो फिल्में जिनका सालों बाद बना सीक्वल... कुछ तो रहीं ब्लॉकबस्टर और कुछ जल्द देंगी सिनेमाघरों में दस्तक

दाढ़ी, मूछों, आइब्रो और पलकें सब जल गया था

नाना ने आगे बताया, 'और इस आगे में नाना बुरी तरह से जल गए थे. वे करीबन एक महीने तक बेड पर रहे'. उन्होंने लल्लन टॉप के साथ बातचीत में आगे बताया, 'वो आग असली थी और मैं सच में जल रहा था. उस शूट के बाद मैं एक साल तक कुछ नहीं कर पाया. मैं 60 दिनों तक अस्पताल में भर्ती था, जिस सीन में मैं खुद को आग से बचाने की कोशिश कर रहा था, वो असली सीन था. मेरी पूरी स्किन निकल रही थी. दाढ़ी, मूछों, आइब्रो और पलकें सब जल गए थे. कुछ नहीं बचा था. 6 महीने तक मैं रेस्ट पर था'. 

14 बाल्टी पानी के डाली गई थीं

नाना ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा, 'ये कोई जोखिम नहीं था जो मैंने उठाया, ये बह एक दुर्घटना थी, जो हो गई. अगर कोई पूछे कि जलने में कितना समय लगता है? तो बता दूं मुश्किल से पांच सेकंड और उन पलों में मैंने जो कुछ भी बताया वो सब जल गया था. पहले टेक में हमने तीन बाल्टी डाली, दूसरे में हमने 14 बाल्टी डाली'. बता दें, नाना को आखिरी बाद फिल्म ‘द वैक्सीन वार’ मे देखा गया था, जिसके बाद अब वो जल्द ही अनिल शर्मा की ‘जर्नी’ में नजर आने वाले हैं. 

Trending news