कभी रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा के बीच थी जबरदस्त दोस्ती, ऐसे आई दोनों के बीच दरार

दरअसल, प्रीति अपने आपको हमेशा आउटसाइडर मानती थीं. रानी से दोस्ती की वजह से उसकी करण जौहर कैंप और शाहरुख खान से भी अच्छी दोस्ती हो गई.

कभी रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा के बीच थी जबरदस्त दोस्ती, ऐसे आई दोनों के बीच दरार
रानी मुखर्जी और प्रीटि की दोस्ती के किस्से मशहूर थे.

नई दिल्ली: एक समय था जब रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) बिलकुल जुड़वां बहनों की तरह हमेशा साथ रहती थीं. फिल्म 'चोरी-चोरी चुपके-चुपके' के दौरान रानी और प्रीति जिंटा एकदम फास्ट फ्रेंड बन गए थे. इतना कि फिल्म के हीरो सलमान खान कई बार अपने आपको नेगेलेक्टेड फील करते थे. उस दौरान रानी और प्रीति दोनों ए क्लास की हीरोइनें थीं. दोनों उस समय के टॉप हीरो के साथ फिल्मों में काम कर रहे थे.

दोस्ती के बीच कौन आया?
दरअसल, प्रीति अपने आपको हमेशा आउटसाइडर मानती थीं. रानी से दोस्ती की वजह से उसकी करण जौहर कैंप और शाहरुख खान से भी अच्छी दोस्ती हो गई. प्रीति को हमेशा लगता था कि रानी मुखर्जी उससे ज्यादा ऐश्वर्या को चाहती हैं और तारीफ करती हैं.

ऐश्वर्या और रानी ने करियर की शुरुआत में वर्ल्ड टूर साथ में किया था. उस समय दोनों एक दूसरे के करीब आ गए. माना जाता था कि रानी यहां तक कहती थीं कि चाहे कुछ हो जाए वो ऐश्वर्या के साथ अपनी दोस्ती कभी नहीं तोड़ेगी. लेकिन फिल्मों में कपंटीशन ने आखिरकार तीनों के बीच दीवार खड़ी कर ही दी.

जोड़ियों का खेल
फिल्म 'चलते चलते' में शाहरुख खान ने पहले ऐश्वर्या को साइन किया था. सलमान खान के हंगामे के बाद ऐश की जगह रानी को ले लिया गया. ऐश यह बात कभी भूल नहीं पाई. ऐश से झगड़े के बाद रानी प्रीति के करीब आ गई. लेकिन जब करण जौहर ने अपनी फिल्म 'कल हो न हो' में प्रीति को साइन किया, तो रानी हर्ट हो गई. उसे लगता था कि शाहरुख उसके अच्छे दोस्त हैं और उसे प्रमोट करेंगे.

प्रीति की तारीफ हजम नहीं हुई
रानी मुखर्जी को लगता था यशराज फिल्म के निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा उसे फेवर करते हैं. यश चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कह दिया कि इस समय की सबसे बेहतरीन हीरोइन हैं प्रीति. इस बात से रानी को धक्का लगा. इसके बाद रानी ने तय कर लिया कि वह मीनिंगफुल फिल्म में काम करेंगी. उसने 'ब्लैक' जैसी फिल्म की, जो बॉक्स ऑफिस पर बेशक न चली, लेकिन क्रिटिक्स ने खूब पसंद किया.

रानी मुखर्जी ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि फिल्म इंडस्ट्री में कोई दो हीरोइन दोस्त नहीं बन सकती. चाहे आप दूसरे के लिए कितना भी अच्छा क्यों ना सोचते हों, जैसे ही फिल्मों में ऑफर की बात आती है आप एक-दूसरे के कंपटीटर हो जाते हो.’ हालांकि प्रीति से दोस्ती खत्म हो जाने का रानी को आज भी अफसोस है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें