40 साल से कमल हासन ने क्यों नहीं किया रजनीकांत के साथ काम? सुपरस्टार बोले- 'हमने साथ काम....'
Advertisement
trendingNow12317217

40 साल से कमल हासन ने क्यों नहीं किया रजनीकांत के साथ काम? सुपरस्टार बोले- 'हमने साथ काम....'

Kamal Haasan Rajinikanth: कमल हासन और रजनीकांत को आखिरी बार 1985 में एक साथ बॉलीवुड फिल्म गिरफ्तार में देखा गया था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसके बाद से 40 साल से ज्यादा का वक्त हो गया, लेकिन फैन्स को कमल हासन और रजनीकांत को एक साथ बड़े पर्दे पर देखने का मौका नहीं मिला.

क्यों 40 सालों से एक साथ बड़े पर्दे पर नहीं दिखे कमल हासन-रजनीकांत

Kamal Haasan Rajinikanth: कमल हासन और रजनीकांत तमिल फिल्म इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं. कमल हासन और रजनीकांत ने तकरीबन 16 फिल्मों में एक साथ काम किया है. दोनों सुपस्टार अपूर्वर रागंगल, अवल अप्पादिथन, 16 वायाथिनाइल, इलामई ओंजल आदुकिरातु, थिल्लु मुल्लु और निनैथाले इनिक्कुम जैसी फिल्मों में एक साथ नजर आए है. इस जोड़ी को आखिरी बार एक साथ 1985 में आई हिंदी फिल्म 'गिरफ्तार' में देखा गया था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे. 

हालांकि, इंडस्ट्री में सुपरस्टारडम हासिल करने के बाद ये दोनों एक साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आए हैं. दोनों एक करीबी रिश्ता बनाए रखते हैं और अक्सर एक-दूसरे के काम का सपोर्ट करने के लिए इवेंट्स में शामिल भी होते हैं. इतने सालों तक एक साथ काम नहीं करने के पीछे की वजह का खुलासा अब कमल हासन (Kamal Haasan) ने कर दिया है. 

कौन हैं वो लेडी सुपरस्टार, जो दूसरे धर्म से बनीं हिंदू, सालों पहले SRK की फिल्म का ठुकरा दिया था ऑफर

'हमने साथ काम ना करने का फैसला किया'
हाल ही में, कमल हासन ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में रजनीकांत (Rajinikanth) के साथ अपने समीकरण के बारे में खुलकर बात की और बताया कि क्या वे भविष्य में फिर से एक साथ काम कर सकते हैं या एक-दूसरे की फिल्मों में विशेष भूमिका निभा सकते हैं? कमल हासन ने कहा, ''यह कोई नया कॉम्बिनेशन नहीं है. हमने कई फिल्में साथ में की हैं. फिर हमने साथ काम ना करने का फैसला किया. हम दो कंपिटिटर की तरह नहीं हैं.''

'ये दो अलग-अलग रास्ते हैं'
उन्होंने आगे कहा, ''हमारे गुरु एक ही थे (तमिल फिल्ममेकर के बालाचंदर). किसी भी अन्य जगह के विपरीत, वहां कंपिटिशन खुले आम होता है. लेकिन इसमें कोई जलन नहीं है और ये दो अलग-अलग रास्ते हैं. हम कभी भी एक दूसरे के बारे में भद्दे कमेंट नहीं करते. हमने यह फैसला तब किया था, जब हम 20 साल से ज्यादा के थे; ऐसा नहीं है कि हम अब बड़े और समझदार हो गए हैं.''

कौन है ये लड़की, जिसे देख फैन्स को आई मधुबाला की याद? सोशल मीडिया पर अदाएं ले आईं तूफान

हिंदी दर्शकों का कमल हासन ने जताया आभार
इस बीच, कमल हासन ने हाल ही में कहा कि वह उन्हें स्वीकार करने के लिए अपने हिंदी दर्शकों के 'आभारी' हैं. कमल हासन ने 1981 में 'एक दूजे के लिए' से अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत की. यह फिल्म के बालाचंदर द्वारा निर्देशित थी. फिल्म उनकी खुद की अभिनय वाली तेलुगु भाषा की फिल्म 'मारो चरित्र' की रीमेक थी. 'इंडियन 2' के हिंदी वर्जन के लॉन्च के ट्रेलर पर अभिनेता ने याद किया कि कैसे वह उस समय हिंदी का एक भी शब्द ठीक से नहीं बोल पाते थे.

Trending news