सोशल मीडिया पर छाए विंग कमांडर, लोग बोले, ''मूंछ हो तो अभिनंदन जैसी!''
Advertisement

सोशल मीडिया पर छाए विंग कमांडर, लोग बोले, ''मूंछ हो तो अभिनंदन जैसी!''

'पेट्टा' में मेगास्टार रजनीकांत और 'सिंघम' में सूर्या की मूंछ की याद दिलाने वाले अभिनंदन का हेयर स्टाइल पुरुषों के लिए अगली बड़ी चीज हो सकता है

लोग कई तरह से विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ कर रहे हैं, फोटो साभार: ट्विटर@SANJEEV9985

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की बहादुरी के अलावा उनकी स्टाइलिश मूंछ, जिसमें दोनों ओर दाढ़ी के हिस्से भी जुड़े हुए हैं, चर्चा का विषय बन गई है. विशेषज्ञों का कहना है कि लोगों के बीच ऐसी चलन बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा. 

'पेट्टा' में मेगास्टार रजनीकांत और 'सिंघम' में सूर्या की मूंछ की याद दिलाने वाले अभिनंदन का हेयर स्टाइल पुरुषों के लिए अगली बड़ी चीज हो सकता है. विशेषकर उन लोगों के लिए, जिन्होंने हाल ही में क्रिकेटर विराट कोहली व शिखर धवन और बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह की दाढ़ियों के स्टाइल को अपनाया हुआ है.

fallback

रणवीर सिंह के निजी हेयरस्टाइलिस्ट और द शेव बार्बरशॉप के मालिक दर्शन येवालेकर ने आईएएनएस को बताया, "यह कहना गलत नहीं होगा कि वायुसेना के पायलट द्वारा रखी गई दाढ़ी जल्द ही भारत का अपना अभिनंदन स्टाइल कहलाई जाएगी."

दो दिन पहले पाकिस्तान में उनका मिग-21 गिर जाने के बाद वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ लिया गया था. उन्हें शुक्रवार को रिहा कर दिया गया. वह रात साढ़े नौ बजे भारत लौटे. 

fallback

उनकी वापसी को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच ट्विटर यूजरों को आखिरकार उनकी अनूठी मूंछों पर बात करने का मौका मिला. कई पीढ़ियों से सेना और वायुसेना के जवान अपनी विशिष्ट मूंछों या दाढ़ी के स्टाइल के लिए जाने जाते हैं और यह उनकी उप-संस्कृति का एक हिस्सा रही है.

fallback

येवालेकर ने कहा, "यह सिपाही और अधिकारी के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती है. यह उनके चरित्र की अभिव्यक्ति की तरह है और वे इसे गर्व के साथ रखते हैं." ट्विटर यूजर मूंछों को लेकर उत्साहित हो गए हैं. अगर वहां मीम्स हैं तो इस बात को लेकर भी खूब चर्चा रही है कि इस स्टाइल को चलन बनने में कितना लंबा समय लगेगा.

एक यूजर ने लिखा, "इस तरह की दाढ़ी बनाना नाइयों के लिए एक कठिन काम होने जा रहा है और हो सकता है इसकी उन्हें अधिक पैसे मिलें."

एक अन्य ट्विटर यूजर ने अभिनंदन की वर्दी पर वायुसेना के पंखों का उल्लेख किया और कहा, "मुझे अच्छा लग रहा है कि कोई भी अभिनंदन के दोनों पंखों को नहीं पहचान पा रहा है. उनके वायुसेना के पंख और उनकी मूंछों के पंख."

fallback

एक यूजर ने लिखा, "अभिनंदन की मूंछें भारत में अगली स्टाइल सनसनी होंगी. चौंकिएगा मत, जब आपका नाई आपसे पूछे कि अभिनंदन कट चाहिए क्या?"

'सिंघम' में अभिनेता सूर्या की याद दिलाते हुए कुछ ने अभिनंदन को उनकी बहादुरी के लिए 'रियल सिंघम' करार दिया.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

Trending news