शूटिंग सेट पर ही जिंदा जल गई थी ये एक्ट्रेस, जानिए कैसे माचिस की एक तीली ने ली जान
Advertisement
trendingNow11024149

शूटिंग सेट पर ही जिंदा जल गई थी ये एक्ट्रेस, जानिए कैसे माचिस की एक तीली ने ली जान

आज हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसमें एक एक्ट्रेस की जान तीसरे शख्स की लापरवाही के चलते चली गई थी.

मार्था मैन्सफील्ड

नई दिल्ली: फिल्म जगत में हर सीन को ज्यादा से ज्यादा रियल बनाने की कोशिश की जाती है ताकि दर्शकों को उसी इमोशन का अहसास कराया जा सके जो कहानी कह रही है. हालांकि कई बार ऐसी कोशिशें खतरनाक भी साबित हो जाती हैं. कभी एक्टर्स की गलती के चलते तो कभी मेकर्स की चूक की वजह से शूटिंग सेट पर बड़ा हादसा हो जाता है.

  1. जिंदा जल गई थीं मार्था मैन्सफील्ड
  2. माचिस की तीली से गई जान
  3. इलाज के बावजूद नहीं बची जान

जिंदा जल गई थीं मार्था मैन्सफील्ड
हालांकि आज हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसमें एक एक्ट्रेस की जान तीसरे शख्स की लापरवाही के चलते चली गई थी. हम बात कर रहे हैं दिवंगत हॉलीवुड एक्ट्रेस मार्था मैन्सफील्ड (Martha Mansfield) की. फिल्म की शूटिंग करने के दौरान मार्था (Martha Mansfield) के साथ भयानक हादसा हो गया था जिसके बाद काफी कोशिश के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

माचिस की तीली से गई जान
मार्था (Martha Mansfield) उस दौर की सुपरस्टार थीं जब फिल्मों में आवाज नहीं हुआ करती थी. 'The Warrens of Virginia' की शूट‍िंग के वक्त मार्था (Martha Mansfield) ने अपना सिविल वार कॉस्ट्यूम पहना हुआ था जो तेजी से आग पकड़ लेता है. सीन खत्म करने के बाद वह अपनी गाड़ी में जाकर बैठ गईं और आराम करने लगीं. उसी वक्त वहां से गुजर रहे एक शख्स ने माचिस की तीली उनकी तरफ फेंक दी.

इलाज के बावजूद नहीं बची जान
इस तीली की वजह से मार्था (Martha Mansfield) की ड्रेस ने आग पकड़ ली और वह बुरी तरह जल गईं. हादसे के बाद मार्था (Martha Mansfield) को अस्पताल ले जाया गया और उनका दो दिन तक इलाज चलता रहा. लेकिन मार्था (Martha Mansfield) इतनी ज्यादा जल चुकी थीं कि उन्हें बचाया नहीं जा सका. दो दिन के बाद मार्था ने अपनी जान गंवा दी.

यह भी पढ़ें- पाखी की मेहनत लाएगी रंग, सई को चुकानी होगी विराट की पत्नी होने की कीमतएंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news