हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन की बढ़ी मुश्किल, फिल्म अकेडमी बोर्ड कर सकता है कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1345973

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन की बढ़ी मुश्किल, फिल्म अकेडमी बोर्ड कर सकता है कार्रवाई

‘द अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ ने कहा है कि हॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन पर कार्रवाई करने को लेकर उसका बोर्ड ऑफ गवर्नर चर्चा करेगा.

हॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन पर होगी कार्रवाई (फाइल फोटो- India.com)

लॉस एंजिलिस: ‘द अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ ने कहा है कि हॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन पर कार्रवाई करने को लेकर उसका बोर्ड ऑफ गवर्नर चर्चा करेगा. डेडलाइन की खबर के मुताबिक, अकेडमी ने वेन्स्टेन के खिलाफ लगे कई आरोपों को लेकर एक बयान जारी किया है. वेन्स्टेन के खिलाफ न्यूयॉर्क टाइम्स ने यौन उत्पीड़न के आरोप को लेकर खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद न्यूयॉर्कर ने भी इस मामले पर रिपोर्ट प्रकाशित की है.

  1. हॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेन्स्टेन पर होगी कार्रवाई
  2. हार्वे वेन्स्टेन पर लगे हैं महिलाओं से यौन उत्पीड़न के आरोप
  3. आरोपों के बाद बाफ्टा ने रद्द की हार्वे वेन्स्टेन की सदस्यता

अकेडमी द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ' हार्वे वेन्स्टेन के खिलाफ लगाए गए आरोप बेहद घृणित हैं और यह अकेडमी और इसका प्रतिनिधित्व करने वाले सृजनशील समुदाय के उच्च मानकों के एकदम विपरीत हैं.' बयान में कहा गया है, ' बोर्ड ऑफ गवर्नर्स एक विशेष बैठक 14 अक्टूबर को आयोजित करेगा. इस बैठक में वेन्स्टेन के खिलाफ लगे आरोपों और उन पर अकेडमी द्वारा कार्रवाई किए जाने को लेकर चर्चा होगी.' ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म्स एंड टेलिविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने भी वेन्स्टेन की सदस्यता यह कहते हुए रद्द कर दी कि इस तरह का व्यवहार स्वीकार करने योग्य नहीं है और बाफ्टा के मूल्यों के विपरित है.

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

वहीं, हार्वे वेन्स्टेन ने कहा है कि उनके खिलाफ लगातार लग रहे यौन दुराचार के आरोपों से वह स्वयं को बेहद टूटा हुआ महसूस कर रहे हैं.

न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा लगभग एक सप्ताह पहले वेन्स्टेन के लंबे करियर को लेकर एक खबर दी थी, जिसमें उन पर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया गया था. इसी बीच वेन्स्टेन की पत्नी ने भी उनसे अलग होने की घोषणा कर दी है. वेन्स्टेन ने पेज सिक्स से कहा है ‘‘मैं गहरे तक टूट चुका हूं. मैंने अपनी पत्नी और बच्चे खो दिए हैं जिन्हें मैं बहुत चाहता हूं. मैं उसके फैसले का पूरी तरह सम्मान करता हूं. मैं जानता हूं कि वह जो करेगी, वह बच्चों के लिए, उसके खुद के लिए और 130 कर्मचारियों वाले उसके कारोबार के लिए बेहतर होगा.’

Trending news