थप्पड़ कांड के बाद Will Smith ने उठाया ये बड़ा कदम, जारी किया भावुक कर देने वाला बयान
Advertisement
trendingNow11140873

थप्पड़ कांड के बाद Will Smith ने उठाया ये बड़ा कदम, जारी किया भावुक कर देने वाला बयान

ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 में कॉमेडियन और प्रेजेंटर क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मारने के बाद विल स्मिथ  (Will Smith) सुर्खियों में बने हुए हैं. इस घटना के बाद अब विल स्मिथ ने एक बड़ा कदम उठाया है. साथ ही उन्होंने एक बार फिर क्रिस रॉक से माफी मांगी है.

क्रिस रॉक और विल स्मिथ

नई दिल्ली: ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 में हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ (Will Smith) का थप्पड़ कांड चर्चा में है. उन्होंने सेरेमनी के दौरान सबके सामने कॉमेडियन और ऑस्कर प्रेजेंटर क्रिस रॉक (Chris Rock) को स्टेज पर थप्पड़ मार दिया था, जिसका एक वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हुआ. हालांकि, इस घटना के बाद विल स्मिथ ने माफी भी मांग ली थी, लेकिन अब उन्होंने एकेडमी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

  1. विल स्मिथ ने उठाया बड़ा कदम
  2. थप्पड़ कांड के बाद लिया ये फैसला
  3. क्रिस रॉक से फिर मांगी माफी

एकेडमी की सदस्यता से दिया इस्तीफा

विल स्मिथ (Will Smith) के इस्तीफे को एकेडमी की तरफ से स्वीकार कर लिया गया है. हालांकि, प्रेसिडेंट ने कहा कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई जारी रहेगी. इस्तीफा देने के साथ ही विल स्मिथ ने अपना एक बयान भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने ऑस्कर सेरेमनी में अपनी हरकत के लिए माफी मांगी है. विल स्मिथ ने कहा कि मैं एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और बोर्ड के उचित समझे जाने वाले हर परिणाम को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. 94वें एकेडमी अवॉर्ड प्रेजेंटेशन के दौरान मैंने जो कुछ किया वह बेहद चौंकाने वाला, तकलीफदेह और माफ ना करने के लायक है. 

विल स्मिथ ने फिर मांगी माफी

विल स्मिथ (Will Smith) ने आगे कहा, 'जिन लोगों को मैंने तकलीफ पहुंचाई है उनकी सूची लंबी है. इसमें क्रिस, उनके परिवार, मेरे कई प्यारे दोस्त शामिल हैं. इसके अलावा दुनियाभर के दर्शक भी शामिल हैं जो घरों पर बैठकर इस प्रोग्राम को देख रहे थे. मुझे एहसास है कि मैंने एकेडमी के विश्वास को चोट पहुंचाई है और मेरी वजह से दूसरे विजेताओं को जश्न मनाने का मौका नहीं मिल पाया'. 

क्या है पूरा मामला?

ऑस्कर प्रेजेंटर क्रिस रॉक ने फिल्म G.I. Jane को लेकर विल स्मिथ (Will Smith) की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के गंजेपन का मजाक उड़ाया था. ये सुनकर स्मिथ को गुस्सा आ गया और उन्होंने बीच फंक्शन क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. मालूम हो कि ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 में थप्पड़ वाली घटना के बाद एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences) ने औपचारिक समीक्षा करने का ऐलान किया था. 

'मैं मजाक बर्दाश्त नहीं कर पाया'

इस घटना के बाद विल स्मिथ (Will Smith) ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए माफी मांगी थी जिसमें उन्होंने लिखा, 'हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी होती है. कल रात के अकादमी पुरस्कारों में मेरा व्यवहार अस्वीकार्य और अक्षम्य था. मेरे खर्चों पर चुटकुले मजाक बनाना मेरे काम का हिस्सा नहीं है, लेकिन जेडा की मेडिकल स्थिति के बारे में मजाक मेरे बर्दाश्त के बाहर था और मैंने भावुक होकर रिएक्ट कर दिया था.'

'अपनी हरकत पर शर्मिंदा हूं'

​विल स्मिथ (Will Smith) ने आगे लिखा, 'मैं सार्वजनिक रूप से आपसे माफी मांगना चाहता हूं, क्रिस. मैंने लाइन क्रॉस कर दी, मैं गलत था. मैं शर्मिंदा हूं और मेरी हरकतें उस आदमी का संकेत नहीं थीं जो मैं बनना चाहता हूं. प्रेम और दया की दुनिया में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने आगे लिखा, 'मैं एकेडमी, शो के निर्माताओं, सभी उपस्थित लोगों और दुनिया भर में देखने वाले सभी लोगों से भी माफी मांगना चाहूंगा. मैं विलियम्स परिवार और मेरे राजा रिचर्ड परिवार से माफी मांगना चाहता हूं. मुझे इस बात का गहरा अफसोस है कि मेरे व्यवहार से इस खूबसूरत यात्रा में एक दाग लग गया. मैं इस पर काम कर रहा हूं और करूंगा.'

ये भी पढ़ें: कश्मीरा शाह के कमेंट पर भड़कीं उर्फी जावेद, कैमरे के सामने दिया मुंहतोड़ जवाब

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news