Palash Sen ने 'SALE' से किया धांसू कमबैक, VIDEO में फिर दिखा मस्ती का माहौल

Euphoria album SALE: पलाश सेन (Palash Sen) ने कहा, 'सेल 17 साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है. आप बिल्कुल कह सकते हैं कि हम 17 वर्षो से यह एल्बम बना रहे थे.

Palash Sen ने 'SALE' से किया धांसू कमबैक, VIDEO में फिर दिखा मस्ती का माहौल
फोटो साभार: वीडियोग्रैब

नई दिल्ली: 'धूम पिचक धूम' फेम इंडी पॉप बैंड यूफोरिया बैंड (Euphoria Band) ने हाल ही में नौ साल के लंबे अंतराल के बाद एक म्यूजिक एल्बम जारी किया है. एल्बम का विशिष्ट शीर्षक 'सेल' (SALE) है. यूफोरिया के संस्थापक पलाश सेन (Palash Sen) ने एक इंटरव्यू में बताया कि बैंड ने नौ साल बाद एक एल्बम कैसे बनाया. साल 2012 में 'शरणागत' आने के बाद 'सेल' यूफोरिया का आठवां संगीत एल्बम है.

17 साल की कड़ी मेहनत का नतीजा

पलाश सेन (Palash Sen) ने कहा, 'सेल 17 साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है. आप बिल्कुल कह सकते हैं कि हम 17 वर्षो से यह एल्बम बना रहे थे. 'केसरिया' की रचना ने 17 साल पहले मेरे भाई आयुष्मान खुराना के साथ दिल्ली से शिमला की सड़क यात्रा की थी. रिकॉर्ड में अंतिम प्रवेश शीर्षक गीत था, जिसे दो महीने पहले बनाया गया था. इस बैंड ने 'मेरी', 'अब ना जा' जैसे कई अन्य लोकप्रिय गाने बनाए.

 

9 गाने हैं एल्बम में 

एल्बम में 'सेल', 'केसरिया', 'साहिबा', 'बावरा', 'ख्वामखा', 'साजना' और 'आई लाइक इट' गाने शामिल हैं. पलाश सेन (Palash Sen) ने आगे कहा, 'ईमानदारी से, यह एल्बम हमारे साथ लड़ने के लिए दृढ़ संकल्प के कारण और उन लोगों के कारण आया जिन्होंने हमें और अच्छे संगीत को छोड़ने से इनकार कर दिया.'

बॉलीवुड ने दिखाया नीचा, लेकिन नहीं मानी हार 

पलाश ने कहा कि बॉलीवुड में उन्हें कई बार नीचा दिखाया गया. उन्होंने याद किया, 'बॉलीवुड के एक कार्यकारी ने मुझे गाना बनाने का तरीका बताया .. और एक तथाकथित दोस्त ने मुझे यूफोरिया के बारे में बताया. वे बातें हालांकि अब प्रासंगिक नहीं हैं. आप हमें नीचा गिरा सकते हैं, लेकिन हम फिर उठेंगे और कभी बाहर नहीं होंगे.' पलाश ने कहा कि बैंड सक्रिय रहा है और पिछले एक दशक में सिंगल रिलीज कर रहा है.

10 साल में दिए कई सिंगल

उन्होंने कहा, 'हम पिछले 10 वर्षो में सक्रिय रूप से सिंगल जारी कर रहे हैं, लेकिन किसी तरह एक एल्बम हमेशा कार्ड पर था.' पलाश ने कहा, 'आजकल शायद ही कोई स्वतंत्र एल्बम जारी कर रहा है. तथाकथित इंडी गाने भी लेबल से नियंत्रित होते हैं. इसलिए हमें कदम बढ़ाना पड़ा और चुनौती लेनी पड़ी. हमने इसे करने की हिम्मत की और मुझे पूरी उम्मीद है कि बहुत से इंडी कलाकार बैंड के नियमों का पालन करेंगे.'

क्यों चुना ऐसा नाम 

पलाश ने एल्बम के नाम 'सेल' रखने की विचार प्रक्रिया के बारे में कहा, 'हमारे आस-पास की स्थिति, जिन लोगों से मैं मिला, जिन लोगों को मैंने खोया और जो दोस्त मैंने बनाए, पिछले एक दशक में मैंने लगभग सब कुछ देखा है. मुझे पता है कि कीमत के लिए समझौता किया जा रहा है .. कोई भी कीमत! इसने मुझे वास्तव में खुद से बहुत सारे सवाल पूछने के लिए मजबूर किया.'

इसे भी पढ़ें: आश्रम एक्ट्रेस Tridha Choudhury ने पूल में किया डांस, स्टाइल ने किया बॉलीवुड हसीनाओं को फेल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.