photoDetails1hindi

Goodbye 2022: सेलेब्स से लेकर फिल्मों तक, साल 2022 में बॉलीवुड इंडस्ट्री के इन विवादों पर खूब मचा बवाल

Bollywood Controversies: बॉलीवुड में इस साल कई सारे विवाद हुए. इनमें से कुछ फिल्मों से जुड़े थे तो कुछ सेलिब्रिटीज की वजह से हुए थे. द कश्मीर फाइल्स से लेकर अजय देवगन और सुदीप के ट्विटर वॉर तक, 2022 में कई कॉन्ट्रोवर्सीज हुईं.

1/5

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' जहां इस साल की सबसे बड़ी हिट मूवी रही तो वहीं ये फिल्म पूरे साल ही विवादों से भी घिरी रही. कुछ लोगों ने इसे प्रोपेगैंडा करार दिया तो कुछ ने इसे हद से ज्यादा पसंद किया. इस फिल्म ने पूरे साल सोशल मीडिया पर खूब अटेंशन बोटरी. मूवी को नफरत और प्यार दोनों भर-भर के मिले.

2/5

2023 के आगाज में बस कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में आपको बॉलीवुड के इस साल के सबसे ज्यादा विवादित मुद्दों की याद दिला देते हैं. रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट ने सुर्खियां बटोरने के साथ-साथ खूब विवाद भी खड़ा कर दिया था. रणवीर ने एक मैगजीन के लिए ऐसा फोटोशूट करवाया था. हालांकि एक्टर के एक बयान के मुताबिक वायरल हुई कुछ तस्वीरें मॉर्फ्ड थीं.

3/5

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए ये साल काफी स्ट्रगलिंग रहा. कई फिल्मों को बॉयकॉट का सामना करना पड़ा. आमिर खान और करीना कपूर खान की लाल सिंह चड्ढा भी ऐसी ही फिल्मों में शामिल थी. दरअसल आमिर खान के कुछ बयानों को लेकर लोगों ने फिल्म को बॉटकॉट करने की मांग की जिसका सीधा असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर देखने को मिला.

4/5

राष्ट्रीय भाषा को लेकर अक्सर विवाद देखने को मिलता है. लेकिन शायद ही ऐसी बहस कभी सेलिब्रिटीज के बीच में छिड़ी हो. इस साल अजय देवगन और किच्छा सुदीप के बीच हिंदी के भारत की राष्ट्रीय भाषा होने के मुद्दे पर ट्विटर वॉर छिड़ गई. दरअसल अजय ने सुदीप से सवाल किया था कि वो फिल्मों को हिंदी में डब क्यों करते हैं. 

5/5

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर अपनी शादी के अलावा ब्रह्मास्त्र मूवी की वजह से भी खूब सुर्खियों में रहे. ब्रह्मास्त्र फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग इसलिए की गई थी क्योंकि रणबीर कपूर को एक वीडियो में कहते सुना गया कि उन्हें बीफ खाना पसंद है. इस मूवी का जमकर विरोध किया गया था.

photo-gallery