Advertisement
photoDetails1hindi

Janmashtami 2022: 29 सालों में इतनी बदल चुकी है टीवी के सबसे हिट Shri Krishna सीरियल की कास्ट, देखें तब और अब की तस्वीरें

Shri Krishna Cast Then and Now: 90 के दशक में जहां रामायण और महाभारत ने घर-घर में जगह बनाई और लोगों को मंत्रमुग्ध किया. ठीक वैसे ही श्री कृष्णा सीरियल का जादू भी सिर चढ़कर बोला. इस शो को भी काफी पसंद किया गया. कई सालों तक श्री कृष्ण की लीला में लोग खोए रहे. इस शो में काम करने वाले हर कलाकार को लोग असली समझने लगे थे. जन्माष्टमी के मौके पर देखते हैं कि 23 सालों में श्री कृष्णा की कास्ट कितनी बदल चुकी है. 

1/7

Reshma Modi: रामानंद सागर के इस बहुचर्चित शो में कृष्ण की राधा बनी थीं रेशमा मोदी. जिनका लुक आज काफी बदल चुका है. इस शो के अलावा रेशमा कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. रेशमा साउथ में भी काम कर चुकी हैं. (फोटो – सोशल मीडिया)

 

2/7

Deepak Deulkar: दीपक दुलकर श्रीकृष्णा में भगवान कृष्ण के बड़े भाई बलराम के किरदार में दिखे थे और आज वो 75 साल के हो चुके हैं और काफी बदल चुके हैं. (फोटो – सोशल मीडिया)

 

3/7

Shahnawaz Pradhan: शाहनवाज प्रधान ने श्री कृष्णा में नंद बाबा का रोल निभाया था और ये किरदार भी काफी पॉपुलर हुआ था. शाहनवाज आज भी एक्टिंग में सक्रिय हैं और हिंदी फिल्मों में नजर आते हैं. (फोटो – सोशल मीडिया)

4/7

Vilas Raj: जब-जब कृष्ण का गुणगान होगा तो कंस का जिक्र भी आएगा क्योंकि उसी के वध के लिए तो भगवान विष्णु ने कृष्ण के रूप में जन्म लिया था. श्री कृष्णा सीरियल सीरियल में कंस का रोल विलास राज ने निभाया था और वो भी बखूबी. इस रोल में वो खूब जचे थे. बहुत ढूंढने पर भी इनकी आज की कोई फोटो नहीं मिली. (फोटो – सोशल मीडिया) 

5/7

Damini Kanwal: राधा और कृष्ण के अलावा जो किरदार सबसे ज्यादा पसंद किया गया था वो था यशोदा मैया का. जिसे निभाया था दामिनी कंवल ने. इस रोल को उन्होंने बखूबी निभाया और आज भी यशोदा मैया का नाम लेते ही उन्हीं का ममता से भरा चेहरा नजर आ जाता है. असल जिंदगी में दामिनी काफी मॉर्डन हैं और उनका ये रूप देख फैंस भी हैरान रह जाते हैं. (फोटो – सोशल मीडिया)

6/7

Sarvadaman D. Banerjee: 29 साल पहले आए इस शो में कृष्ण का किरदार तीन अलग अलग कलाकारों ने निभाया था. बचपन का रोल अशोक कुमार बालकृष्णन ने, युवा कृष्ण का रोल स्वप्निल जोशी और लेकिन इसक बाद का किरदार सर्वदमन डी बनर्जी ने निभाया और उन्हें इस किरदार से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. (फोटो – सोशल मीडिया)

7/7

Swapnil Joshi: स्वप्निल जोशी इस सीरियल में युवा कृष्ण के रूप में नजर आए थे और इस किरदार से उन्हें खूब लोकप्रियता मिली. आज भी स्वप्निल जोशी फिल्मों और टीवी सीरियल में नजर आते हैं. (फोटो- सोशल मीडिया)

ट्रेन्डिंग फोटोज़