Advertisement
trendingPhotos1296688
photoDetails1hindi

Aamir Khan Flop Movies: यूं तो मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाते हैं आमिर, पर इनकी ये 5 फिल्में ठनका देगी माथा

Aamir Khan 5 Super Flop Movies: आमिर खान को यूं ही बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट का खिताब नहीं मिला है. उनकी ना सिर्फ हिट बल्कि बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट उठाकर देख लीजिए जनाब. इसकी वजह खुद ब खुद साफ हो जाएगी. लेकिन वो कहते हैं ना भूल तो इंसान से ही होती है लिहाजा आमिर खान के हिस्से भी वो फिल्में आईं जिन्हें देखकर दर्शकों का माथा ठनक गया था. चलिए बताते हैं आमिर खान की 5 सुपर फ्लॉप फिल्मों के नाम. 

1/5

Baazi: कहा जाता है कि आमिर खान ने जिस फिल्म से असफलता का कड़वा स्वाद चखा वो बाजी ही थी. फिल्म में आमिर की हीरोइन थीं ममता कुलकर्णी और ये जोड़ी दर्शकों को खुश नहीं कर पाई. लिहाजा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई. कयामत से कयामत तक जैसी हिट फिल्म से करियर का आगाज करने वाले आमिर के करियर की बाजी पहली फ्लॉप मूवी थी.   

2/5

Aatank Hi Aatank: बाजी के बाद आई आमिर खान की आतंक ही आतंक भी बैक टू बैक फ्लॉप रही. अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी है तो इसे देखने की हिमाकत ना ही करें तो अच्छा है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद खुद आमिर खान भी टेंशन में आ गए थे. 

3/5

Mela: मेला फिल्म में आमिर खान के साथ पहली बार उनके भाई फैजल खान नजर आए थे. तो वहीं हीरोइन थीं ट्विंकल खन्ना. लेकिन ये इनके करियर की सबसे डिजास्टर फिल्म साबित हुई. आमिर और ट्विंकल की ओवरएक्टिंग, फिल्म की डाकुओं वाली कहानी किसी को रास नहीं आई और फिर जबरदस्त फ्लॉप रही. इस फिल्म को देखने की सच रहे हैं तो जरा एक बार फिर सोच लीजिए.   

4/5

Dhobi Ghat: धोबी घाट फिल्म की कहानी तो लोगों को भाई लेकिन वो दर्शकों से इस तरह नहीं जुड़ सकी कि ब्लॉकबस्टर हिट बन जाती. लिहाजा फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिला और ये फ्लॉप हो गई. 2011 में रिलीज ये फिल्म आमिर के करियर की फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है.   

5/5

Thugs of Hindostan: 2018 में रिलीज ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के साथ तो वो हुआ जो आमिर ने सपने में भी नहीं सोचा था. आमिर इस फिल्म को लेकर काफी पॉजीटिव थे उन्हें लगा था कि ये जबरदस्त हिट होगी क्योंकि फिल्म की स्टार कास्ट से लेकर इसे फिल्माने तक में काफी मेहनत की गई थी. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसे देख फैंस इस कदर निराश हुए कि आमिर को हाथ जोड़कर माफी तक मांगनी पड़ी थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़