Akshay Kumar Remake Sequel: अक्षय कुमार की बच्चन पांडे फ्लॉप, लेकिन ओरीजनल फिल्म के डायरेक्टर ने अनाउंस किया सीक्वल
Advertisement
trendingNow11287081

Akshay Kumar Remake Sequel: अक्षय कुमार की बच्चन पांडे फ्लॉप, लेकिन ओरीजनल फिल्म के डायरेक्टर ने अनाउंस किया सीक्वल

Bachchan Pandey Twist: बच्चन पांडे जिस तमिल फिल्म जिगरथंडा का रीमेक थी, वह हिंदी में काफी लोकप्रिय है. इस फिल्म के सीक्वल की घोषणा हुई है. सबकी नजर इस पर है कि साउथ की पैन-इंडिया फिल्मों के दौर में क्या सीक्वल हिंदी में आएगा?

 

Akshay Kumar Remake Sequel: अक्षय कुमार की बच्चन पांडे फ्लॉप, लेकिन ओरीजनल फिल्म के डायरेक्टर ने अनाउंस किया सीक्वल

Jigarthanda Pan India Sequel: अक्षय कुमार की बच्चन पांडे भले ही इस साल फ्लॉप हो गई, लेकिन इसकी मूल फिल्म जिगरथंडा की लोकप्रियता पर साउथ में कोई फर्क नहीं पड़ा है. उल्टे जिगरथंडा के डायरेक्टर ने फिल्म के आठ साल पूरे होने पर इसके सीक्वल की घोषणा कर दी है. तमिल में 2014 में बनी जिगरथंडा को लोग अभी तक नहीं भूले और यही वजह है कि निर्देशक कार्तिक सुब्बाराज ने फिल्म का सीक्वल अनाउंस किया है. जिगरथंडा की सफलता और लोकप्रियता का यह आलम है कि तमिल के बाद यह कन्नड़ (2016) और तेलुगु (2019) में बनकर हिट रही. हिंदी में यह बच्चन पांडे के रूप फ्लॉप हुई. हालांकि इसकी तमाम वजहें हैं.

सीक्वल में नए सितारे
जिगरथंडा एक छोटे-मोटे मगर खतरनाक गैंगस्टर की कहानी है, जिस पर फिल्म बनाने की तैयारियां होती हैं मगर कहानी बाद में रोचक मोड़ लेती है. अक्षय ने हिंदी संस्करण में बच्चन पांडे नाम के गैंगस्टर का रोल निभाया था, जबकि कृति सैनन उस पर मुंबई से फिल्म बनाने आती है. कहा जाता है कि जिगरथंडा कोरियन फिल्म अ डर्टी कार्निवल (2006) से प्रेरित थी. खैर, अब तमिल में इसके सीक्वल की तैयारियां शुरू हो गई हैं तो सवाल उठ रहे हैं कि क्या सीक्वल की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां पिछली फिल्म खत्म हुई थी और क्या इसमें ओरीजनल फिल्म के सितारे रहेंगे. मूल फिल्म में बॉबी सिम्हा और सिद्धार्थ लीड रोल में थे. कार्तिक सुब्बाराज ने कहा है कि वह सीक्वल की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं. माना यही जा रहा है कि गैंगस्टर के रोल में वह बॉबी सिम्हा को बरकरार रखेंगे और बाकी नई कहानी के साथ नई स्टारकास्ट लाई जाएगी.

बनेगी पैन-इंडिया फिल्म
जिगरथंडा के रीमेक पर सिर्फ तमिल ही नहीं बल्कि कन्नड़ और तेलुगु इंडस्ट्री की भी नजर रहेगी. इसमें संदेह नहीं कि बॉलीवुड भी इसके रीमेक के नतीजे देखना चाहेगा. जिगरथंडा हिंदी के दर्शकों में भी काफी लोकप्रिय है और इसका हिंदी में डब संस्करण लाखों लोग बच्चन पांडे से पहले देख चुके थे. ऐसे में जबकि इन दिनों साउथ की फिल्में हिंदी पट्टी में भी खूब देखी जा रही हैं, तो यह देखना रोचक होगा कि जिगरथंडा के निर्माता-निर्देशक क्या इसे पैन-इंडिया बनाने की कोशिश करेंगे. ऐसा हुआ तो यह सीक्वल हिंदी में डब करके भी लाया जा सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news