Box Office Big Clash: सितंबर में बॉक्स ऑफिस पर ये है सबसे बड़ी टक्कर, ऋतिक-सैफ के स्टारडम पर साउथ से बड़ा हमला
Advertisement

Box Office Big Clash: सितंबर में बॉक्स ऑफिस पर ये है सबसे बड़ी टक्कर, ऋतिक-सैफ के स्टारडम पर साउथ से बड़ा हमला

September 2022 calendar : बॉलीवुड की नजरें सितंबर में होने वाले इस महा-मुकाबले पर हैं. जब ऋतिक रोशन और सैफ अली खान के सामने पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन होंगी. एक तरफ तमिल की रीमेक विक्रम वेधा होगी तो दूसरी तरफ तमिल से डब होकर पोन्नियिन सेल्वन-भाग 1 हिंदी में आएगी.

 

Box Office Big Clash: सितंबर में बॉक्स ऑफिस पर ये है सबसे बड़ी टक्कर, ऋतिक-सैफ के स्टारडम पर साउथ से बड़ा हमला

Hrithik Roshan Saif Ali Khan Aishwarya Rai Bachchan Films: सितंबर 2022 में यूं तो बॉक्स ऑफिस पर बड़े सितारों की बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं, लेकिन महीने के आखिर में आप एक बड़ा मुकाबला देखने के लिए कमर कस लीजिए. 30 सितंबर को टिकट खिड़की पर ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा रिलीज होने जा रही है, जिसके ट्रेलर में ऋतिक के लुक ने हिंदी पट्टी के दर्शकों में खलबली मचाई है. मगर इसी दिन साउथ की इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में शुमार पोन्नियिन सेल्वन-भाग 1 भी रिलीज हो रही है. इसे बाहुबली और आरआरआर के टक्कर की फिल्म माना जा रहा है. अपने लुक में भी और कहानी के स्तर पर भी. यह एक ऐतिहासिक फिल्म है, जिसमें साउथ के सुपरस्टार विक्रम के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन नजर आएंगी.

क्या साउथ का जादू चलेगा
फिल्म ट्रेड के कई जानकार इसे बॉलीवुड और साउथ की सीधी टक्कर मान रहे हैं. पोन्नियिन सेल्वन-भाग 1 तमिल फिल्म है, जो हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी. हाल के वर्षों में साउथ का जादू बॉलीवुड के दर्शकों पर खूब दिखा है. ऐश्वर्या राय लंबे समय बाद आ रही हैं और हिंदी में उनकी फैन फॉलोइंग है. पोन्नियिन सेल्वन दो भागों में बनी फिल्म है और इसका बजट 500 करोड़ रुपये है. कई लोग कह रह हैं कि सिर्फ पहले भाग में ही 500 करोड़ खर्च हो चुके हैं. फिल्म की भव्यता पर पानी जैसा पैसा बहाया गया है. ऐसी पीरियड फिल्मों में साउथ ने इधर कमाल किया है और एक बार फिर से उसी चमत्कार की उम्मीद की जा रही है.

बॉलीवुड की मुश्किल
इधर, बॉलीवुड में विक्रम वेधा का इंतजार हो रहा है. बॉलीवुड के लोगों को पूरा विश्वास है कि ऋतिक का स्टारडम लोगों को थियेटरों में खींच लाएगा. मगर ट्रेड के कई लोगों के अनुसार, ऋतिक की मौजूदगी के बावजूद इस फिल्म की सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि विक्रम वेधा इसी नाम से आ चुकी तमिल फिल्म का रीमेक है. वह फिल्म ऑल इंडिय हिट थी और कुछ समय पहले तक इसका हिंदी डब वर्जन यूट्यूब पर मौजूद था. जिसे लाखों लोग देख चुके हैं. खबर है कि ऋतिक-सैफ की विक्रम वेधा के प्रोड्यूसरों ने यूट्यूब से डब वर्जन हटाने के लिए ओरीजनल फिल्म के हिंदी डब राइट्स रखने वाली कंपनी को 25 करोड़ रुपये चुकाए हैं. ऐसे में विक्रम वेधा को दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. एक तो जो लोग बॉलीवुड में ओरीजनल कंटेंट न होने की शिकायत करते हुए अन्य कारणों से बायकॉट बॉलीवुड चला रहे हैं और दूसरा तरफ मणि रत्नम की पोन्नियिन सेल्वन-भाग 1. इस टक्कर का क्या नतीजा आएगा, इसकी तस्वीर अक्तूबर के पहले हफ्ते में साफ हो पाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news