Kantara On OTT: अगर आप ओटीटी पर देख रहे हैं कांतारा, तो जरूर जान लें कि क्यों कम हो जाएगा यहां मजा
Advertisement
trendingNow11456152

Kantara On OTT: अगर आप ओटीटी पर देख रहे हैं कांतारा, तो जरूर जान लें कि क्यों कम हो जाएगा यहां मजा

Varaha Roopam Song: कोई गाना या संगीत कैसे फिल्म को ऊंचाई पर देता है, यह बात कांतारा के गाने वराह रूपम से समझी जा सकती है. यह गाना कॉपीराइट विवाद में आ गया और मेकर्स को अदालत के आदेश के बाद इसे हटाना पड़ गया. फिल्म के फैन अब गाने की कमी को महसूस कर रहे हैं.

 

Kantara On OTT: अगर आप ओटीटी पर देख रहे हैं कांतारा, तो जरूर जान लें कि क्यों कम हो जाएगा यहां मजा

Kantara Success: इस साल की सबसे बड़ी सरप्राइज हिट कांतारा ओटीटी पर आ चुकी है मगर कई दर्शकों को इससे निराशा हो रही है. वजह है फिल्म को हिट बनाने वाला शानदार गाने और म्यूजिक वराह रूपम का यहां न होना. फिल्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है लेकिन फिलहाल यह तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में है. हिंदी में नहीं. फिल्म को अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ देखा जा सकता है. फिल्म को ओटीटी पर देखने वाले दर्शकों को वराह रूपम गाने से वंचित रहना पड़ा है जबकि सिनेमाघरों में देखने पर यह गाना फिल्म को नई ऊंचाई देता है. ऐसे में एक बात साफ हो गई है कि कांतारा का जो अनुभव दर्शकों को सिनेमाघर में मिल रहा था, वह ओटीटी पर नहीं मिल पा रहा है.

बज गया बैंड
बात यह भी है कि फिल्म देखने का जो मजा थियेटर में है, ओटीटी पर उसका मुकाबला नहीं किया जा सकता. परंतु कांतारा के मामले में बात इससे बहुत अलग है क्योंकि इस फिल्म को ऊंचाई देने वाला गाना यहां ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नहीं है. इसमें अमेजन प्राइम की कोई गलती नहीं है क्योंकि वराह रूपम के कॉपीराइट को लेकर विवाद हुआ था और केरल के एक बैंड ने कांतारा के मेकर्स पर केस किया था. कांतारा के मेकर्स यह केस कोजीकोड की जिला अदालत में हार गए. थाइक्कुडम ब्रिगेड नाम के इस बैंड ने फिल्म की रिलीज के बाद कॉपीराइट का मामला पहले इंस्टाग्राम पर उठाया. जब कांतारा के मेकर्स ने आरोपों पर चुप्पी साध ली, तो बैंड अदालत में पहुंच गया था.

हटाना पड़ा हर जगह से
बैंड ने अपने आरोप में कहा था कि वराह रूपम गाना पूरी तरह से उसके द्वारा तैयार किए गए गाने नवरसम से प्रेरित है. उसका म्यूजिक और धुन वराह रूप में कॉपी की गई हैं. केस देखने-सुनने के बाद कोर्ट ने कांतारा फिल्म में वराह रुपम गाना बजाने पर रोक लगा थी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि मेकर्स थियेटर या किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटॉफॉर्म पर इस गाने का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. हालांकि कांतरा के मेकर्स ने इस बैंड के लोगों से बात करके उन्हें रॉयल्टी या इसकी कीमत देने की बात की थी, परंतु बैंड ने इंकार कर दिया. ऐसे में फिल्म के निर्माताओं को वराह रूपम गाना कांतारा से हटाना ही पड़ा. यूट्यूब से भी कांतारा का यह गाना हटाया गया और अब जब फिल्म ओटीटी पर रिलीज की गई, तो उसमें भी यह नहीं है. लेकिन कांतारा के फैन इस गाने की कमी फिल्म में महसूस कर रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news