South Films In Hindi: लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन जब बॉक्स ऑफिस पर मांग रहीं पानी, साउथ की इस फिल्म ने बरपा दिया कहर
Advertisement
trendingNow11302137

South Films In Hindi: लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन जब बॉक्स ऑफिस पर मांग रहीं पानी, साउथ की इस फिल्म ने बरपा दिया कहर

south movies Hindi Dubbed: साउथ की फिल्मों के लिए उत्तर भारतीय दर्शकों का क्रेज अब अनोखी बात नहीं है. लेकिन उस समय जबकि लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन जैसी फिल्में सिनेमाघरों में हैं, तेलुगु की एक हिंदी डब फिल्म ने शुक्रवार को रिलीज होकर धमाका कर दिया है.

South Films In Hindi: लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन जब बॉक्स ऑफिस पर मांग रहीं पानी, साउथ की इस फिल्म ने बरपा दिया कहर

Karthikeya 2: ऐसे दौर में जबकि राखी के त्यौहार पर रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दर्शक जुटाने के लिए संघर्ष कर रही हैं, साउथ की एक फिल्म ने आकर महफिल लूटनी शुरू कर दी है. बाहुबली के बाद पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ2 की यादें अभी धुंधली भी नहीं पड़ी हैं कि शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म कार्तिकेय 2 ने हिंदी में तेजी से अपने फैन्स बनाने शुरू कर दिए हैं. हिंदी मीडिया में हो रही तारीफों और सोशल मीडिया पर जोरदार प्रशंसा के बाद फिल्म हिंदी पट्टी के दर्शकों में यह फिल्म उत्सुकता पैदा कर रही है. इस रोमांचक थ्रिलर फिल्म का कनेक्शन एक तो भगवान श्रीकृष्ण और सनातन संस्कृति से है और दूसरी तरफ इसके साथ द कश्मीर फाइल्स के मेकर भी जुड़े हुए हैं.

हिंदी में दर्शकों की जिज्ञासा बढ़ी
फिल्म ट्रेड के लोगों के मुताबिक कार्तिकेय 2 खास तौर पर उत्तर भारत के उन इलाकों, जहां भगवान श्रीकृष्ण के प्रति लोगों में असीम श्रद्धा है और गुजरात में तेजी से लोकप्रिय हो रही है. इस फिल्म की कहानी चूंकि द्वारका से जुड़ी है, इसलिए गुजरात के कई इलाकों में इस फिल्म के अनेक शो हाउस फुल चल रहे हैं और ज्यादातर सिनेमाघरों में 90 फीसदी तक सीटें फुल हैं. कार्तिकेय 2 मूल रूप से तेलुगु फिल्म है, लेकिन इसे तमिल, कन्नड़, मलयायम के साथ हिंदी में भी डब करके रिलीज किया गया है. यह फिल्म 2014 में आई कार्तिकेय का सीक्वल है. फिल्म के हिंदी संस्करण की जिस तरह से सोशल मीडिया में चर्चा है, वह लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन के लिए खतरे की घंटी है.

क्या है कार्तिकेय 2 में
फिल्म युवा डॉ.कार्तिक की कहानी है. जिसे किन्हीं कारणों से अस्पताल से एक हफ्ते के लिए बर्खास्त कर दिया जाता है. वह मां के साथ द्वारका (गुजरात) घूमने जाता है. कुछ लोग वहां उसे जान से मारना चाहते हैं. वह कारण समझ नहीं पाता. तभी उसे द्वारका का एक रहस्य पता चलता है और उसे सुलझाने की कोशिशों में वह वृंदावन से होते हुए हिमालय तक पहुंचता है. यह पूरा थ्रिल और मिस्ट्री का खेल है. साथ ही फिल्म सनातन धर्म की परंपराओं और विश्वासों को आज के विज्ञान संग जोड़ती है. यही बात दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है. उल्लेखनीय है कि बाहुबली, पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ2 जैसी फिल्मों में दर्शकों को भारतीय परंपरा और साधारण हीरो के साथ बांधे रखने वाली कहानी ही पसंद आई थी. यह बात लोगों को कार्तिकेय 2 में भी नजर आ रही है. 15 करोड़ में बनी फिल्म ने पहले ही दिन सभी भाषाओं में वर्ल्ड वाइड करीब नौ करोड़ रुपये की कमाई करके धमाकेदार ओपनिंग की है. फिल्म में निखिल सिद्धार्थ हीरो हैं. अनुपमा परमेश्वरन हीरोइन हैं. अनुपम खेर एक अहम भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन चंदू मोंडेती ने किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news