Khichdi: दो साल के अंदर ही दर्शकों के बीच हंसा और प्रफुल्ल ने पका ली थी 'खिचड़ी', शो पर बन चुकी हैं फिल्में
Advertisement
trendingNow12164524

Khichdi: दो साल के अंदर ही दर्शकों के बीच हंसा और प्रफुल्ल ने पका ली थी 'खिचड़ी', शो पर बन चुकी हैं फिल्में

Tv Show Khichdi: साल 2002 में कई टीवी शो की शुरुआत हुई थी. उन्हीं मे से एक हंसा और प्रफुल्ल का शो 'खिचड़ी' भी था, जिसमें दोनों के बीच की रोमांटिक और कॉमेडी से भरी केमिस्ट्री ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बना ली थी. दो बाद शो बंद हो गया, लेकिन शो की यादें आज भी ताजा हैं. 

दो साल के अंदर ही दर्शकों के बीच हंसा और प्रफुल्ल ने पका ली थी 'खिचड़ी', शो पर बन चुकी हैं फिल्में

Tv Show Khichdi: 90 से लेकर 2000 के दशक तक कई टीवी शो आए, जिन्होंने घर-घर में अपनी जगह बनाई. इतना ही नहीं, शो में नजर आने वाले कलाकारों को आज भी उन्हीं किरदारों से पहचाना भी जाता है. भले ही वो कई टीवी शो या फिल्मों में नजर आ चुके हैं या उनका लुक कितना भी चेंज हो गया है. साल 2002 में ऐसा ही एक शो आया था, जिसका नाम था 'खिचड़ी'. इस शो ने दर्शकों का खूब हंसाया. जब भी ये शो आने के समय होता था तो बच्चे और बड़े सभी इसको देखना पसंद करते थे. 

छोटों से लेकर बड़ों के बीच अपनी पहचान बनाने वाला ये महज दो साल ही टीवी पर चल पाया, लेकिन इन दो सालों के अंदर ही शो में नजर आने वाले सभी किरदारों में घर-घर में अपनी पहचान बना ली थी. शो 2002 में शुरू हुआ था और साल 2004 तक चला था. शो में अनंग देसाई, राजीव मेहता, सुप्रिया पाठक, वंदना पाठक और जमनादास मजेठिया जैसे कई कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने दर्शकों का खूब दिल जीता. इस शो की कहानी एक पारेख नामक एक गुजराती परिवार पर आधारित थी.

fallback

हंसा और प्रफुल्ल की केमिस्ट्री

इस परिवार की खासियत ये थी कि ये लोग हर सीधे का मो उल्टा करते थे. शो में वैसे तो तुलसीदास पारेख यानी बाबू जी, जयश्री भरत पारेख, हिमांशु सेठ, घर के बच्चे जैकी और चक्की थे, लेकिन सबसे ज्यादा दर्शकों का ध्यान हंसा और प्रफुल्ल की जोड़ी ने खींचा. दोनों के बीच की रोमांटिक और कॉमेडी से भरी केमिस्ट्री दर्शकों को उनका आदि बना दिया था. ज्यादातर लोग इस शो को इन दोनों की केमिस्ट्री और हरकतों का मजा लेने के लिए देखा करता था. शो के बाकी किरदार भी काफी शानदार हुआ करते थे. 

जब डायरेक्टर ने फिल्म के सेट से जितेंद्र को कर दिया था बाहर, पिता से भी सुननी पड़ी थी डांट

fallback

बन चुकी हैं दो फिल्में

इतना ही नहीं, इस शो को दर्शकों का इतना प्यार मिला की सालों बाद इस शो पर फिल्में भी बनीं. जी हां, पहली फिल्म 'खिचड़ी: द मूवी' साल 2010 में आई थी. इसमें भी सभी कलाकार शो वाले ही थे, लेकिन फिल्म में वंदना पाठक यानी जयश्री भरत पारेख का किरदार निमिषा वखारिया ने निभाया था. शो को खूब पसंद किया गया था. वहीं, इस फिल्म का दूसरा पार्ट 'खिचड़ी 2' पिछले साल 2023 में रिलीज हुई थी, जिसमें सभी शो वाले ही किरदार और कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. ये दोनों ही फिल्में और शो ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर मिल जाएंगे. 

Trending news