Ankita Lokhande Career: 'पवित्र रिश्ता' से 'बिग बॉस 17' तक, बैडमिंटन चैंपियन अंकिता लोखंडे ने ऐसे गुजारे 17 साल
Advertisement
trendingNow12067582

Ankita Lokhande Career: 'पवित्र रिश्ता' से 'बिग बॉस 17' तक, बैडमिंटन चैंपियन अंकिता लोखंडे ने ऐसे गुजारे 17 साल

Ankita Lokhande Career:  'टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस' सीरीज में आज हम आपके लिए लाए हैं अंकिता लोखंडे के बारे में. जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री में काफी काम किया है. फिल्मों तक भी जर्नी तय किया है. तो चलिए आज आपको अंकिता लोखंडे के करियर से रूबरू करवाते हैं कि कैसे उन्होंने अपनी जर्नी तय की और ये रूतबा कायम किया.

अंकिता लोखंडे करियर बायोग्राफी

अंकिता लोखंडे का असली नाम तनुजा लोखंडे हैं. 17 दिसंबर 1984 में जन्मी अंकिता लोखंडे को इंडस्ट्री में 17 साल हो गए हैं. बिना किसी जान पहचान के वह इंडस्ट्री में आज इस मुकाम तक पहुंची हैं. बिना किसी दाग के वह आज तक इंडस्ट्री में टिकी हुई हैं और उनका नाम है. इन दिनों वह 'बिग बॉस 17' की सबसे मजबूत प्लेयर के तौर पर चर्चा में हैं. 'टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस' सीरीज में आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं अंकिता लोखंडे से. उनकी जर्नी और उनके कामकाज से. तो चलिए बिना देरी के शुरू करते हैं.

मराठी परिवार में जन्मी के पिता शशिकांत लोखंडे अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनकी मां मां का नाम वंदना फण्डवीस है जो कि पेशे से टीचर हैं. एक्ट्रेस के तीन बहन भाई भी हैं. दो भाई और एक बहन ज्योति. इंदौर में पैदा हुई अंकिता ने ग्रेजुएशन करने के बाद मुंबई का रुख किया था. शुरुआती समय में वह वह बैडमिंटन चैंपियन भी रह चुकी हैं.

39 साल की अंकिता लोखंडे का करियर
साल 2005 में अंकिता लोखंडे मुंबई आ गई थीं और करियर के लिए जोर लगाने लगी थी. तमाम कोशिशों और स्ट्रगल के बाद उन्हें साल 2007 में 'इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज' में काम किया. इसी दौरान उनपर एकता कपूर की नजर पड़ी. पहली ही नजर में एकता ने ठान लिया था कि उनके अगले शो की लीड एक्ट्रेस वही होंगी.

अंकिता लोखंडे बन गईं अर्चना
बस फिर क्या एकता कपूर ने अंकिता लोखंडे को 'पवित्र रिश्ता' में कास्ट किया. इस सीरियल में उन्होंने अर्चना का रोल प्ले किया. जबकि उनके अपोसिट मानव के रोल में सुशांत सिंह राजपूत नजर आए. दोनों के बीच प्यार हुआ और 6 साल तक दोनों साथ भी रहे. लेकिन फिर अंकिता का ब्रेकअप हो गया.

ब्रेकअप ने तोड़ दिया
कहते हैं कि सुशांत से अलग होते वक्त अंकिता लोखंडे काफी टूट गई थीं. इतना कि वह करियर पर भी ध्यान नहीं दे पा रही थीं. दूसरी ओर, सुशांत सिंह राजपूत फिल्मों का रुख कर चुके थे और उनका करियर दबाकर चल रहा था.  अंकिता लोखंडे की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2021 में बिजनेसमैन विक्की जैन संग शादी की. वह भी उनके साथ बिग बॉस में नजर आ रहे हैं.

सिर्फ एक ही सीरियल किया
'पवित्र रिश्ता' में अंकिता लोखंडे ने 5 साल काम किया. फिर वह 'झलक दिखलाजा 4' में भी नजर आईं जिसमें वह 5th रैंक पर रही. मोटे तौर पर अंकिता ने करियर में सिर्फ यही सीरियल किया है और एक ही से वह छा गई. इतनी डिमांड में रही कि उन्हें कई रियालिटी शो के ऑफर भी मिलते. वह पति विक्की जैन के साथ 'स्मार्ट जोड़ी' शो में नजर आई थीं जिसकी वह विनर रही थी.

बिग बॉस 17 में अंकिता लोखंडे
इन दिनों अंकिता लोखंडे Bigg Boss 17 में नजर आ रही हैं. जहां वह खूब छाई हुई हैं. सबसे मजबूत दावेदार में से एक मानी जा रही हैं. जिनके गेम की बाहर भी लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. हालांकि पति विक्की जैन से लगातार हो रहे झगड़े उनकी गेम को कमजोर भी कर रहे हैं.

फिल्मों तक पहुंचीं अंकिता लोखंडे
अंकिता लोखंडे ने साल 2019 में कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका से डेब्यू किया. इसके बाद वह आगे चलकर बागी 3, द लास्ट कॉफी में नजर आईं. अब आगे चलकर वह रणदीप हुड्डा की स्वतंत्र वीर सावरकर में दिखेंगी.

Trending news