Opinion: ऑन कैमरा केएल राहुल को डांट! गोयनका साहब.. लखनऊ के होकर ऐसी तहजीब ठीक नहीं
Advertisement
trendingNow12241435

Opinion: ऑन कैमरा केएल राहुल को डांट! गोयनका साहब.. लखनऊ के होकर ऐसी तहजीब ठीक नहीं

KL Rahul: केएल राहुल, वो खिलाड़ी जिसके डेब्यू में ही बड़े-बड़े दिग्गज मुरीद नजर आए थे, वजह थी बैटिंग टेक्निक. राहुल भारत के उन चुनिंदा प्लेयर्स में हैं जिन्होंने टेस्ट और वनडे डेब्यू शतक से यादगार बनाया. लेकिन अब वो दिन है जब देश के लिए कप्तानी कर चुका ये खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी के मालिक की सरेआम डांट सुनता दिखा. लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने जब राहुल को ऑन कैमरा बेइज्जत किया तो लाखों फैंस के दिल पर चोट लगी. चूंकि यह मामला अब तूल पकड़ ही चुका है तो एक फैन का नजरिया भी इसमें जरूर शामिल होना चाहिए. 

 

Sanjiv Goenka and KL Rahul

संजीव गोयनका, यह वो नाम है जिन्हें जानने वाले लोगों की संख्या केएल राहुल की तुलना में कई गुना कम होगी. लेकिन जब गोयनका साहब भरे मैदान में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी को एक बच्चे की तरह डांट लगाते हैं तो कई फैंस उनकी हिस्ट्री निकालने के लिए उतावले हो जाते हैं. ऐसे फैंस के जेहन में पहला सवाल था आखिर कौन है ये शख्स जिसने हमारे देश के खिलाड़ी को कुछ नहीं समझा. नतीजा यह है कि 24 घंटे बाद सोशल मीडिया पर संजीव गोयनका को फैंस ने आड़े हाथों ले लिया है. बता दें कि संजीव गोयनका जानें-मानें बिजनेसमैन हैं और लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी के मालिक हैं. यूं तो इस बात से सभी वाकिफ हैं कि लखनऊ शहर अच्छी तहजीब के लिए मशहूर है. लेकिन संजीव गोयनका का इस तरह का बर्ताव शहर की तहजीब पर सवालिया निशान लगाता है. 

क्यों झल्लाए संजीव गोयनका?

संजीव गोयनका ने आपा तब खो दिया जब लखनऊ की टीम को हैदराबाद से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. जिस पिच पर लखनऊ की टीम  10 ओवर में 57 रन ही बना पाई, उसी पिच पर हैदराबाद की सलामी जोड़ी ने 9.4 ओवर्स में 167 रन बनाकर मैच जीत लिया. लेकिन कायदा यह कहता है कि टीम के कोच और कप्तान आपस में इस हार को लेकर चर्चा करें या फिर टीम के प्लेयर्स आपस में अपनी गलतियों पर बात करें. आईपीएल के इतिहास में बड़ी-बड़ी टीमें भी फिसड्डी साबित हुई हैं, फिर चाहे बात मुंबई की हो या फिर चेन्नई की. ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब किसी टीम के मालिक सरेआम कप्तान की क्लास लगा दी हो.

 

केएल राहुल आज जहां भी हैं अपने टैलेंट के दम पर हैं. आईपीएल करियर में उन्होंने पंजाब की तरफ से खेलते हुए कई रिकॉर्डतोड़ पारियां खेली हैं. यहां तक कि आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड लिस्ट में केएल राहुल का नाम टॉप-3 में नजर आता है. राहुल तीनों फॉर्मेट में राहुल टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. अपने देश के दिग्गज खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव करने के बाद संजीव गोयनका सवालों के घेरे में आ चुके हैं. 

आखिर तब कहां थे संजीव गोयनका?

फैंस की तरफ से ऐसे कई सवाल हैं कि आखिर तब कहां थे संजीव गोयनका जब डेब्यू सीजन में ही केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम प्लेऑफ में पहुंची. IPL 2023 में भी केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने क्वालीफाई किया. भले ही IPL 2024 लखनऊ के लिए उतार-चढ़ाव भरा साबित हुआ है, लेकिन चेन्नई को 5 दिन में दो बार शिकस्त देना मामूली बात नहीं है.

राहुल एंड कंपनी ने हाल ही में चेन्नई को चेपॉक में मात दी और रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया. इस घटना के बाद संजीव गोयनका ऐसे कई सवालों के घेरे में हैं. हालांकि, अपनी टीम के सपोर्ट में गोयनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जीत के बाद टीम की तारीफ करते दिखते हैं. हर टीमों का ऐसी करारी हारों से सामना होता है, लेकिन सरेआम मालिक का इन मसलों पर शामिल होना किसी बवाल से कम नहीं है. 

जियो सिनेमा पर एक्सपर्ट्स भी संजीव गोयनका के बर्ताव से नाखुश नजर आए. उनके द्वारा साफ कहा गया कि कुछ चीजें पर्दे के पीछे अच्छी लगती हैं. मैदान में चारो तरफ कैमरे हैं जो कोई भी चीज नहीं छोड़ते. क्रिकेट जगत और सोशल मीडिया पर इस घटना पर लगातार हलचल मची हुई है. लेकिन संजीव गोयनका की तरफ से पिछले 24 घंटे में इस मसले पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. हालांकि, उन्हें सामने आना चाहिए और पूरे मसले को सुलझाना चाहिए. 

Trending news