Weight Loss: मोटा कहने वालों की होगी बोलती बंद, ब्लैक कॉफी में मिलाकर पिएं बस ये एक चीज, गायब हो जाएगा फैट
Advertisement
trendingNow11411393

Weight Loss: मोटा कहने वालों की होगी बोलती बंद, ब्लैक कॉफी में मिलाकर पिएं बस ये एक चीज, गायब हो जाएगा फैट

Weight Loss Drink: वजन घटाना कोई आसान काम नहीं है. आप हम आपके लिए वजन घटाने का एक बहुत ही आसान तरीका लेकर आए हैं. इसे आपनाने से आपका वेट कुछ ही दिनों में घट जाएगा.

फाइल फोटो

Black Coffee Benefits: कॉफी तो हम सभी की फेवरेट होती है. कॉफी में मौजूद कैफीन हमें एनर्जी देने का काम करती है. अगर कॉफी को बिना दूध और बिना शक्कर के पिया जाए तो इससे आपका वजन कम करने में काफी मदद मिलती है. आप अगर वजन को कम करने की प्रकिया को और तेज करना चाहते हैं तो कॉफी में थोड़ा सा शहद मिला कर पी सकते हैं. ज्यादातर लोगों को न तो कॉफी बनाने का सही तरीका और न तो उसे पीने का सही समय मालूम होता है. आइए जानते हैं कि ब्लैक कॉफी बनाने का सही तरीका क्या है. हम इस बारे में भी जानेंगे कि ब्लैक कॉफी को शहद के साथ मिलाकर पीने से वजन कैसे घटता है और इसे किस टाइम पीना हमारे लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद हो सकता है.

कॉफी पीने से क्यों घटता है वजन
कॉफी पीने से शरीर में तुरंत एनर्जी आ जाती है. कॉपी में विटामिन B2, विटामिन B5, विटामिन b1, विटामिन B3, पोटेशियम, मैग्नीशियम और फास्फोरस जैसे न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. कॉपी में मौजूद कैफीन एक बहुत ही अच्छा फैट कटर सप्लीमेंट है. कॉफी पीने से शरीर का मेटाबॉलिज्म बूस्ट हो जाता है जिसके कारण वजन कम करने में मदद मिलती है.

क्यों शहद और ब्लॉक कॉफी है फायदेमंद
ब्लैक कॉफी में शहद डालकर पीन से शरीर को एनर्जी मिलती है. ब्लैक कॉफी पीने से लंबे समय तक पेट भरा हुआ लगता है और इससे इंसान ओवरईटिंग से बच जाता है. इसलिए इसे वजन घटाने के लिए बेस्ट माना गया है. जो लोग लंबे समय तक बाहर रहते हैं जिसके कारण भूख लगने पर उनहें ज्यादा फास्ट फूड खाना पड़ता है उनके लिए ब्लैक कॉफी वरदान है

इस समय पिएं ब्लैक कॉफी 
वैसे तो आप जब चाहे ब्लैक कॉफी और शहद का सेवन कर सकते हैं लेकिन अगर सुबह खाली पेट इसका सेवन करना सबसे फायदेमंद होता है. ध्यान रहे कि वेट लॉस करने के लिए सिर्फ ब्लैक कॉफी पीने से कुछ नहीं होगा, वजन कम करने के लिए आपको एक प्रॉपर डायट एवं एक्सरसाइज का भी ध्यान रखना होगा.

ब्लैक कॉफी बनाने का सही तरीका
एक कप पानी को पैन में डालकर उबालें. जब ये उबलने लगे तो उसमें एक चम्मच कॉफी डाल दें. अब एक उबाल देकर इसे कप में निकाल लें और एक चम्मच शुद्ध शहद लेकर कप में चम्मच की मदद से मिला लें. आपकी यह वेट लॉस वाली ब्लॉक कॉफी तैयार है. अब इसे सिप करके आराम से पिएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news