close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ये हैं दिल्ली की फेमस जगह जहां मिलता है तीखा चटपटा स्वादिष्ट लिट्टी चोखा, पढ़ें खबर

गर्म कोयले पर सिंकी सत्तू की सौंधी लिट्टी और उसके साथ भुने हुए बैंगन, उबले हुए आलू, प्याज और हरी मिर्च का एक तीखा चटपटा चोखा मिल जाए तो किसी के भी मुंह में पानी आ जाएगा. यह केवल स्वाद ही नहीं बल्कि पॉकेट फ्रेंडली भी है.

ये हैं दिल्ली की फेमस जगह जहां मिलता है तीखा चटपटा स्वादिष्ट लिट्टी चोखा, पढ़ें खबर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में वैसे तो ऐसी बहुत सी खाने पीने की चीजें और जगह हैं जो काफी मशहूर हैं लेकिन आज हम अपने इस लेख में आपको ये बताने वाले हैं कि दिल्ली में कहां कहां आपको सबसे अच्छा और स्वादिष्ट लिट्टी चोखा मिलेगा. हालांकि, उससे पहले आपको यह बता दें, कि बिहार की ये मशहूर डिश केवल बिहार के लोगों में ही नहीं बल्कि के लोगों में काफी खास जगह रखती है. 

साथ ही दिल्ली वालों का स्ट्रीट फूड से एक अलग ही लगाव है. ऐसे में लिट्टी चोखा भी दिल्ली के लोगों के बीच आज के वक्त में काफी खास जगह रखता है. साथ ही यदि गर्म कोयले पर सिंकी सत्तू की सौंधी लिट्टी और उसके साथ भुने हुए बैंगन, उबले हुए आलू, प्याज और हरी मिर्च का एक तीखा चटपटा चोखा मिल जाए तो किसी के भी मुंह में पानी आ जाएगा. यह केवल स्वाद ही नहीं बल्कि पॉकेट फ्रेंडली भी है. तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बताते हैं कि दिल्ली में सबसे स्वादिष्ट लिट्टी चोखा का स्वाद आप कहां ले सकते हैं. 

1. लिट्टी-चोखा कॉर्नर
डी- 100, नियर लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन, मेन विकास मार्ग, लक्ष्मी नगर, दिल्ली-92

यदि आप गांव की तर्ज पर लिट्टी-चोखे का मजा लेना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए एक दम सही रहेगी. कोयले पर भुने हुए बैंगन-आलू का चटपटा चोखा और ताजा लिट्टी आपको दीवाना बना देंगे.

2. लिट्टी वाला
मयूर विहार फेस I, अपोजिट द सुप्रीम एनक्लेव अपार्टमेंट्स, आचार्य निकेतन मार्केट, नई दिल्ली

तीखे-चटपटे-नमकीन का एकदम परफेक्ट कॉम्बो चाहते हैं तो आप यहां का लिट्टी-चोखा एक बार जरूर ट्राई कर सकते हैं. लिट्टी की फिलिंग यानी सत्तू की एकदम सही पिप्रेशन और लाजवाब चोखा खाकर आप तारीफ किए बिना रह नहीं पाएंगे. यहां आपको कम बजट में बेमिसाल स्वाद मिलेगा.

3. मामू का ढाबा
ज्वाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, दिल्ली

आपको बता दें, स्टूडेंट्स का यह फेवरिट प्लेस है. घर जैसा लिट्टी-चोखा का मजा लेना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए भी काफी मुफीद होगी. इसकी खासियत यह है कि यहां लिट्टी कोयले पर पकाई जाती है और यहां का चोखा थोड़ा तीखा जरूर होता है लेकिन आंसू निकलने के बावजूद आप दोबारा लिट्टी का आनंद लेने यहां आने को मजबूर हो जाएंगे.

4.