Easy Cheese Cutlet Recipe: ऐसे बनाएं क्रिस्पी और चीजी कटलेट, खाने वाले बार-बार मांगेंगे! यहां जानें रेसिपी
Advertisement
trendingNow11333233

Easy Cheese Cutlet Recipe: ऐसे बनाएं क्रिस्पी और चीजी कटलेट, खाने वाले बार-बार मांगेंगे! यहां जानें रेसिपी

Instant Breakfast Ideas: आज हम चीज कटलेट बनाने वाले हैं, जो खाने में ऊपर से क्रिस्पी और अंदर से बहुत चीजी होते हैं. हमारी इस रेसिपी को आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

फाइल फोटो

Instant Cheese Cutlet Recipe: कटलेट एक स्नैक है, जिसे आलू और ब्रेड का इस्तेमाल करके बनाया जाता है. बच्चे इसे खूब चाव से खाते हैं. इसे आप चाहे तो किसी मेहमान के घर आने पर भी सर्व कर सकते है. कटलेट को कई तरीकों से बनाया जाता है, आज हम चीज कटलेट बनाने वाले हैं जो खाने में ऊपर से क्रिस्पी और अंदर से बहुत चीजी होता है. हमारी इस रेसिपी को आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

आवश्यक सामग्री

चीज कटलेट बनाने के लिए आपको आलू, ब्रेड, मॉजेरैला चीज, काली मिर्च पाउडर, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, नमक, हरा धनिया, मैदा और तेल की जरूरत पड़ेगी. आइए इसे बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं चीज कटलेट

सबसे पहले आलू को कद्दूकस कर लें और इसमें नमक, हरा धनिया, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर और ब्रेड का चूरा डालें और मिला लें. अब एक बर्तन में मैदा लें और उसमें काली मिर्च, जरा सा नमक और पानी को हल्का-हल्का डालें, और मिलाते हुए घोल बना लें. अब कटलेट्स बनाने के लिए थोड़ा सा स्टफिंग लीजिए और उसे हाथों से चिपटा कर चलें और उंगलियों से उसके बीच में पहले से घिसे हुए मॉजेरैला चीज को डालें. फिर आलू को ऊपर उठाते हुए बंद कर दें और फिर इसे हाथों से अपने मनचाहा आकार दे दें और फिर इसे ब्रेड के चूरे से लपेट दें. अब एक कढ़ाई में तेल डालें और उसे गर्म करें फिर इसमें तैयार कटलेट्स को डालें और डीप फ्राई करें. चीज कटलेट तैयार है. अब गर्म-गर्म प्लेट में निकालें और सभी को केचप या चटनी के साथ सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news