Chicken Masala Recipe: घर पर बनाएं चिकन मसाला, रेस्टोरेंट की रेसिपी भी हो जाएगी फेल; जानें पूरा स्टेप
Advertisement

Chicken Masala Recipe: घर पर बनाएं चिकन मसाला, रेस्टोरेंट की रेसिपी भी हो जाएगी फेल; जानें पूरा स्टेप

Chicken Masala Powder: आज हम आपके लिए चिकन बनाने की रेसिपी लेकर आए है जिससे चिकन का स्वाद और भी लजीज हो जाता है. इसे एक बार जरूर ट्राई करें.

फाइल फोटो

Chicken Masala Powder Ingredients: आपने हमेशा ऐसा देखा होगा कि जब भी आप घर का तैयार किया हुआ मसाला डालकर खाना बनाते हैं तो वो बहुत ही ज्यादा लजीज बनता है. ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि इसे तैयार करते वक्त हम सब कुछ फ्रेश यूज करते हैं. आप कुछ भी बनाएं चाहे वो वेज हो या फिर नॉन वेज दोनों ही केस में अगर घर का मसाला यूज किया गया है तो खाने का स्वाद बहुत अलग और अच्छा होता है. चिकन लवर्स भी चाहते हैं कि वो ऐसा क्या डालें, जिससे चिकन का स्वाद बढ़ जाए, तो इसके लिए उन्हें घर का बनाया मसाला यूज करना चाहिए. आज हम आपके लिए इसे बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं. तो आइए चिकन मसाले के रेसिपी की ओर बढ़ते है.

आवश्यक सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको साबुत धनिया, सूखी लाल मिर्च, काली मिर्च, सौंफ, जीरा,सफेद चावल, इलायची, खसखस, करी पत्ती, हल्दी, तेज पत्ता, चक्रफूल, दालचीनी, लौंग, मोग्गु, कल्पासी और नमक चाहिए.

चिकन मसाला बनाने का तरीका

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में सूखी लाल मिर्च डालकर हल्का भून लें, फिर इसे निकालकर अलग कर लें. अब चावल को पैन में डालकर भून लें, जब इसमें से महक आने लगे तो इसे भी निकालकर रख लें. इसी तरह से सारे मसालों को एक-एक करके हल्का भून लें. जैसे कि धनिया, काली मिर्च, सौंफ, जीरा खसखस और करी पत्ता. इसके बाद अंत में तेजपत्ता, चक्रफूल, दालचीनी, लौंग, मोग्गु और कल्पासी. इन्हें आप चाहे तो एक साथ भून सकते हैं, अब सारे मसालों को मिक्सर में डालें और बारीक पीस लें. इसके बाद जार में स्टोर करके रख लें. चिकन मसाला तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news