Mint And Lemon Iced Tea: गर्मियों में खुद को ठंडा रखने के लिए ऐसे बनाएं आइस टी, नोट करें रेसिपी
Advertisement

Mint And Lemon Iced Tea: गर्मियों में खुद को ठंडा रखने के लिए ऐसे बनाएं आइस टी, नोट करें रेसिपी

Lemon Iced Tea Recipe: आज हम आपके लिए बेहद ही असान सी आइस टी बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं, जो आपके गर्मी के मौसम के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है

फाइल फोटो

Classic Iced Tea Recipe: हर घर में ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरआत चाय से करते हैं. चाय को कई तरीके से बनाया जाता है. जिस तरह सर्दियों में अदरक वाली चाय पीने का मजा ही कुछ और है ठीक उसी तरह से गर्मी के मौसम में आइस टी पीना काफी पसंद किया जाता है. आज हम क्लासिक आइस टी बनाना सीखने वाले हैं. तो आइए रेसिपी की ओर बढ़ते हैं.

आवश्यक सामाग्री

आइस टी बनाने के लिए आपको कोई बहुत ज्यादा चीजों की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बस टी बैग, चीनी, नींबू, पुदीना, आइस क्यूब्स और पानी चाहिए होगा. ये सारी चीजें हर घर में मौजूद होती ही हैं, तो आइए बिना और समय गंवाए रेसिपी को बनाना शुरू करते हैं.

इस तरीके से तैयार करें आइस टी

आइस टी बनाने के लिए सबसे पहले आपको काढ़ा तैयार करना पड़ेगा. इसके लिए तीन कप पानी को गर्म कर लें. उसके बाद गर्म पानी को एक जग में डाल दें और फिर उसमें चार टी बैग डालें और थोड़ी देर के लिए रख दें. अगर घर में टी बैग नहीं है तो आप चाय के पाउडर का यूज कर सकते हैं बस चाय पत्ती को फिलटर करना ना भूलें. अब मिक्सचर में चीनी और नींबू का रस डालें और अच्छे से मिला चलें ताकि सारी चीनी सही से मिल जाएं. उसके बाद मिक्सचर को ठंडा होने के लिए रख दें. अब एक ब्लेंडर लें और उसमें पुदीना, नींबू का रस और पानी ऐड करें. इन सभी को सही से ब्लेंड कर के निकाल कर एक तरफ रख दें. अब एक लंबा शीशे का गिलास लें और उसमें आइस क्यूब्स, नींबू के कटे हुए टुकड़े और थोड़ी पुदीने की पत्तियां को डालें. फिर ठंडा किए हुए मिक्सचर और पुदीने के रस को ग्लास में डालें और बढ़िया से मिक्स करें. क्लासिक आइस टी तैयार है. इसे ठंडा ही सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news