Instant Coconut Barfi Recipe: त्योहारों में इस नए ट्रिक से बनाएं नारियल बर्फी, खाने वाले कहेंगे कि ऐसा मीठा नहीं खाया पहले!
Advertisement
trendingNow11326789

Instant Coconut Barfi Recipe: त्योहारों में इस नए ट्रिक से बनाएं नारियल बर्फी, खाने वाले कहेंगे कि ऐसा मीठा नहीं खाया पहले!

Easy Homemade Sweet Recipe: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं नारियल की बर्फी बनाने की रेसिपी जिसे हमे यकीन है कि आप जरूर ट्राई करना चाहेंगे.

फाइल फोटो

Festival Special Cocunut Barf Recipe: मिठाइयों के बिना कोई भी त्योहार पूरा नहीं होता है. इनके बिना हर त्योहार फीका लगता है, असल में मिठाइयों त्योहार के मजे को दोगुना कर देती हैं. नारियल बर्फी हर साल त्योहारों में बनाई जाती है और लोगों को ये खूब पसंद भी आती है. इसे बनाने में मुश्किल से 30 मिनट का समय लगता है. आज हम आपके लिए नारियल बर्फी बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं. तो आइए इसके बारे में जानते हैं.

आवश्यक सामग्री
इसको बनाने के लिए आपको कसा हुआ नारियल, चीनी, दूध, क्रीम, क्रीम और इलायची पाउडर की जरूरत पड़ेगी. ये सारी चीजें इतनी कॉमन हैं कि आपके पास तो पहले से ही मौजूद होंगी. तो आइए इसे बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं नारियल बर्फी
सबसे पहले फ्रेश कसा हुआ नारियल लें और उसे ब्लेंडर में डालें और  बढ़िया से ब्लेंड कर लें. फिर एक कढ़ाई लें और उसमें नारियल को डालें. इसके अलावा चीनी और दूध भी डालें और इन सभी चीजों को बढ़िया से मिक्स करें जब तक मिक्सचर पक कर के बिल्कुल गाढ़ा न हो जाए. अगर आप चाहते हैं तो इसमें क्रीम भी डाल सकते हैं. ये पूरी तरह से ऑप्शन्ल है. क्रीम डालने से बर्फी बहुत ही ज्यादा मलाईदार बनती है. मिक्सचर को लगातार चलाते रहें. धीरे-धीरे मिक्सचर गाढ़ा होने लगेगा और कढ़ाई से छूटने लगेगा. उसके बाद इसमें इलायची पाउडर डालें और अच्छे से मिलाएं, फिर बेकिंग पेपर डाल कर एक ट्रे तैयार करें और मिक्सचर को उसमें डालें. अब इसे प्लेट में कुछ देर के लिए सेट होने दें. उसके बाद इसे निकालें और इसके कई टुकड़े कर लें. नारियल बर्फी तैयार हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news