Summer Drinks: गर्मी में ठंडे रहने का ये है फॉर्मूला, ऐसे बनाएं समर ड्रिंक्स जो रखेंगी आपको कूल!
Advertisement
trendingNow11324623

Summer Drinks: गर्मी में ठंडे रहने का ये है फॉर्मूला, ऐसे बनाएं समर ड्रिंक्स जो रखेंगी आपको कूल!

Refreshing Drinks For Kids: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ बेहद ही आसान पर Hydrating समर ड्रिंक्स की रेसिपी जो हमें यकीन है कि आप जरूर ट्राई करना चाहेंगे.

फाइल फोटो

Easy Sharbat Recipe: गर्मी के मौसम में हमें खुद को Hydrated रखने का खास ख्याल रखना चाहिए. इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम इतना बिजी हो जाते हैं कि कई बार तो पानी तक पीना भूल जाते हैं. इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ बेहद ही आसान पर शानदार समर ड्रिंक्स की रेसिपी जो आपको Hydrated रखने में मदद करेंगी और साथ ही ये ड्रिंक्स इतने टेस्टी लगते हैं कि आप इन्हें पीना खुद भी मिस नहीं करना चाहेंगे. तो आइए इन समर ड्रिंक्स के बारे में जानते हैं.

दही रूह अफजा
दही रूह अफजा पीने में बहुत ही टेस्टी लगता है और इस पेय को तैयार करने में आपको सिर्फ 5 मिनट लगेंगे. इसे बनाने के लिए आपको दही, रूह अफजा, चीनी, दूध और बर्फ चाहिए होगा. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में दही निकालें और उसे सही से फेट लें, फिर इसमें आप चीनी, दूध और रूह अफजा डालें और सभी को ठीक तरह से मिला लें. उसके बाद इसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें. जब ये ठंडा हो जाए तो इसमें बर्फ डालकर सभी को सर्व  करें.

नारियल की शिकंजी
नारियल की शिकंजी एक बहुत ही हेल्दी ड्रिंक है और इसे बनाना काफी आसान है. इसे बनाने के लिए नारियल पानी, चीनी, काला नमक, अदरक का रस और नींबू की जरूरत पड़ेगी. शिकंजी बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास में ताजा नारियल का पानी लें. अब इसमें पिसी हुई चीनी डालें और दोनों को सही तरह से मिला लें. अब एक दूसरा गिलास लें और इसमें सादा पानी और नींबू डालें. दूसरे गिलास की चीजों को भी सही से मिक्स कर लें और फिर उसमें नारियल का पानी डाल दें. अब सभी चीजों को अच्छे से मिला लें और फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. आपकी नारियल की शिकंजी तैयार है. ठंडा होने पर इसके ऊपर काला नमक और पुदीना डालें. इसके बाद सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news