Flavoured Milk Recipe: ऐसे बनाएं घर पर फ्लेवर्ड मिल्क, बोरिंग दूध लगेगा मजेदार; नोट करें रेसिपी
Advertisement

Flavoured Milk Recipe: ऐसे बनाएं घर पर फ्लेवर्ड मिल्क, बोरिंग दूध लगेगा मजेदार; नोट करें रेसिपी

Best Milk Drink Recipes: आज हम आपके लिए कुछ चुनिंदा फ्लेवर्ड मिल्क की लिस्ट और साथ में उन्हें बनाने का तरीका लेकर आए हैं, जिसमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं.

फाइल फोटो

Make Drinking Milk Interesting: बहुत सारे लोगों को दूध नहीं पसंद होता है, क्योंकि उन्हें दूध की महक नहीं अच्छी लगती है. आपको ये भी जानना जरूरी है कि दूध पीना हमारी सेहत के लिए काफी जरूरी है. तो अगर आप सादा दूध नहीं पी पाते हैं तो उसमें फ्लेवर ऐड करके इसे मजेदार बना सकते हैं. आज हम आपके लिए लेकर आए है कुछ ऐसी फ्लेवर्ड मिल्क की लिस्ट और साथ में उनकी रेसिपी, जिसमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से ऑप्शन चुन सकते हैं.

स्ट्रॉबेरी मिल्क

स्ट्रॉबेरी विटामिन सी का रिच सोर्स है और साथ ही ये स्वाद से भी बहुत बढ़िया लगता है. अगर आप इसके साथ पेयर करके फ्लेवर्ड मिल्क बनाएंगे तो उसका टेस्ट तो अच्छा होगा ही साथ में ये सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होगा. इसे बनाने के लिए आप एक ग्लास दूध को मिक्सर में डालें, साथ ही उसमें स्ट्रॉबेरी, चीनी और स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम डालें. फिर सभी को एक साथ ब्लेंड कर दें और स्ट्रॉबेरी मिल्क तैयार है.

बनाना मिल्क

केला खाने के बहुत फायदे हैं और ये दूध में बहुत अच्छा फ्लेवर भी ऐड करता है. बनाना मिल्क बनाने के लिए एक मिक्सर में केला, दूध, चीनी और वनीला आइसक्रीम को डालें और सभी को सही से ब्लेंड कर लें.

केसर दूध

केसर की खुशबू किसे नहीं पसंद होती है और जब भी इसे किसी भी खाने में मिलाया जाए तो उसका स्वाद बहुत बढ़ा जाता है. इससे फ्लेवर्ड मिल्क बनाने के लिए आप सिर्फ गर्म दूध में केसर और चीनी डालें और दोनों को सही से मिला लें. केसर दूध तैयार है.

चॉकलेट मिल्क

चॉकलेट मिल्क बनाने के लिए एक मिक्सर में दूध, चॉकलेट सिरप, चीनी और पीनट बटर को डालें और फिर सभी को सही से ब्लेंड करें. चॉकलेट मिल्क तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news