Post Workout Drinks : वर्क आउट के बाद फटाफट तरो-ताजा कर देंगी ये दो खास ड्रिंक्स, 5 मिनट में हो जाती हैं तैयार
Advertisement
trendingNow11411763

Post Workout Drinks : वर्क आउट के बाद फटाफट तरो-ताजा कर देंगी ये दो खास ड्रिंक्स, 5 मिनट में हो जाती हैं तैयार

एक्सरसाइज करने के बाद क्या खाना है, उसका खयाल रखना बेहद ज़रूरी होता है. अक्सर जिम ट्रेनर और डाइटिशियन पोस्ट वर्कआउट स्मूदी की सलाह देते हैं.

Post Workut Drinks

Post Workout Smoothie Recipes : एक्सरसाइज करने के बाद क्या खाना है, उसका खयाल रखना बेहद ज़रूरी होता है. अक्सर जिम ट्रेनर और डाइटिशियन पोस्ट वर्कआउट स्मूदी की सलाह देते हैं. हम लेकर आए हैं दो ऐसी पोस्ट वर्क आउट स्मूदी जिन्हें पीकर न केवल आप तरो ताजा महसूस करेंगे बल्कि शरीर कोजरूरी पोषण भी मिलेगा.

ऑरेंज क्रीम स्मूदी

यह पोस्ट-वर्कआउट स्मूदी   (Post Workout Protien Smoothie) बहुत अच्छा और ताजा स्वाद देती है! इसे बनाने में कुल 5 मिनट लगते हैं. इसे वे भी आराम से ले सकते हैं जो शाकाहारी हों और नट-फ्री चीजें पसंद करते हैं.

सामग्री:

1 मध्यम आकार का जमा हुआ केला

1 कप ब्लूबेरी

1 मध्यम नारंगी, छीलकर टुकड़ों में कटा हुआ

¼ कप रोल्ड ओट्स

⅓ कप लो-फैट ग्रीक योगर्ट

तरीका:

सभी सामग्री को एक ब्लेंडर में डालें और चिकना होने तक ब्लेंड करें. यह स्मूदी अब तैयार है.

 

ट्रॉपिकल ग्रीन पोस्ट-वर्कआउट स्मूदी

आम और केले के मजेदार टेस्ट को ग्रीन वेज के साथ मिलाक बनी यह स्मूदी  (Post Workout Protien Smoothie) शरीर को वर्क आउट के बाद की जरूरी खुराक देती है जिससे शरीर को कसरत के बाद ठीक होने में मदद मिलती है. बस 5 मिनट में तैयार हो जाने वाली इस स्मूदी में नट्स नहीं होते हैं और यह पूरी तरह वीगन होती है.

सामग्री:

1 कप नारियल पानी

½ कप बेबी पालक

1 मध्यम केला, जमे हुए

¾ कप जमे हुए आम, कटे हुए

1 चम्मच स्पिरुलिना

1 बड़ा चम्मच चिया सीड्स

तरीका:

सभी सामग्री को एक ब्लेंडर में डालें और चिकना होने तक ब्लेंड करें. स्मूदी तैयार है.

वर्कआउट के बाद की स्मूदी में पालक (Post Workout Protien Smoothie) मिलाने से इसके प्राकृतिक एंटी-इंफ्लेमेटरी प्रभाव बढ़ जाते हैं! इसका मतलब है कि आप न केवल अपने शरीर को उसके ऊर्जा भंडार को फिर से भरने में मदद कर रहे हैं, बल्कि आप ऊतक की मरम्मत को तेज करने में भी मदद कर रहे हैं. नारियल पानी आपके हाइड्रेशन के स्तर को फिर से भरने में भी मदद कर सकता है, बस दिन भर में नियमित रूप से पानी पीना न भूलें.

Trending news