तो क्या मार्केट से गायब हो जाएंगे Nokia स्मार्टफोन? कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, जानें अब आगे क्या होगा
Advertisement

तो क्या मार्केट से गायब हो जाएंगे Nokia स्मार्टफोन? कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, जानें अब आगे क्या होगा

HMD Smartphone: Nokia 6 को 2017 में HMD ग्लोबल द्वारा पहले Nokia-ब्रांडेड एंड्रॉइड स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया गया था. शुरुआत में इसका अनावरण चीन में किया गया था और अन्य बाजारों में उपलब्ध कराए जाने से पहले यह कुछ महीनों के लिए वहां विशेष था.

तो क्या मार्केट से गायब हो जाएंगे Nokia स्मार्टफोन? कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, जानें अब आगे क्या होगा

HMD Smartphone Lineup: HMD ग्लोबल पिछले सात सालों से नोकिया ब्रांड के तहत स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च करती आई है. आपको बता दें कि कंपनी ने (12 सितंबर) को खुद की स्मार्टफोन लाइन लॉन्च करने का ऐलान किया है. एचएमडी ग्लोबल नए एचएमडी ब्रांड के साथ अपने पोर्टफोलियो को एक्सपैंड करने की योजना पर काम कर रहा है. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या अब Nokia के नाम से स्मार्टफोन मार्केट में नहीं उतारे जाएंगे और मार्केट से नोकिया का नामोनिशान मिट जाएगा. अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको समझने में मदद मिलेगी कि इस योजना के सामने आने का मतलब आखिर क्या है. 

तो मार्केट से गायब होने वाला है नोकिया 

अगर आपको लग रहा है कि HMD ग्लोबल के इस ऐलान के बाद अब Nokia हैंडसेट के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है तो आप गलत हैं. ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है, कम से कम कुछ सालों के लिए तो ऐसा कुछ भी नहीं होगा. दरअसल कंपनी की प्लानिंग है कि HMD स्मार्टफोन लाइन के साथ को-एग्जिस्टेंस में नोकिया स्मार्टफोन्स को भी बेचा जाएगा. Nokia 6 को 2017 में HMD ग्लोबल द्वारा पहले Nokia-ब्रांडेड एंड्रॉइड स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया गया था. शुरुआत में इसका अनावरण चीन में किया गया था और अन्य बाजारों में उपलब्ध कराए जाने से पहले यह कुछ महीनों के लिए वहां विशेष था. भारत में HMD ग्लोबल का लेटेस्ट हैंडसेट Nokia G42 5G है.

कैसा है Nokia G42 

ये स्मार्टफोन 6.56-इंच HD+ डिस्प्ले के साथ आता है, और इसकी खासियत यह है कि यह 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. इसके डिस्प्ले में 450 निट्स की ब्राइटनेस होती है, जिसके साथ सुरक्षा के लिए शीर्ष पर कॉर्निंग ग्लास 3 भी होता है, जो अपने डिस्प्ले को यथासंभाव स्थिर और सुरक्षित रखता है. इस डिवाइस को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC द्वारा संचालित किया जाता है, और इसमें 6GB तक की रैम होती है, जिसे वास्तविक उपयोग में 5GB तक बढ़ाया जा सकता है. डिवाइस में 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज होती है. इसमें ट्रिपल-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP प्राइमरी कैमरा, 2MP मैक्रो कैमरा और 2MP डेप्थ कैमरा शामिल हैं. सेल्फी के लिए, फ्रंट में 8MP का सेंसर है.स्मार्टफोन में एक 5000mAh की बैटरी है, जिसमें 20W फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट भी है. Nokia G42 की भारत में कीमत 12,599 रुपये है. 

Trending news