Pregnancy Diet Plan: एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने बताया प्रेग्नेंसी से पहले 3 महीनों का डाइट प्लान, देखें
Advertisement

Pregnancy Diet Plan: एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने बताया प्रेग्नेंसी से पहले 3 महीनों का डाइट प्लान, देखें

Pregnancy Diet Plan From Dipika Kakar: जिन महिलाओं की पहली प्रेग्नेंसी होती है, वो खाने-पीने को लेकर थोड़ा कंफ्यूज रहती हैं. ऐसे में टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने अपने फैंस के साथ एक वीडियो शेयर किया है.

 

एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ का डाइट प्लान

Pregnancy Diet Plan From Dipika Kakar: टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ प्रेग्नेंट हैं. इन दिनों दीपिका मां बनने के खूबसूरत पलों को एंजॉय कर रही हैं. ऐसे में उन्होंने अपनी प्रेंग्नेंसी की बात सोशल मीडिया पर शेयर की, साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी फैमिली और फैन भी उनकी प्रेग्नेंसी की खबर से काफी खुश हैं. दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) ने अपने फैंस को प्रेंग्नेंसी के पहले तीन महीने का डाइट प्लान शेयर किया है. जिन महिलाओं की पहली प्रेंग्नेंसी हो, उनके लिए ये खबर काम की हो सकती है. आइये जानें..

कैसा होना चाहिए प्रेग्नेंसी के पहले 3 महीने का डाइट प्लान-
  
जंक फूड से बनाएं दूरी
एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने अपने फैंस को बताया कि प्रेंग्नेंसी के शुरुआत के तीन महीनों में महिलाओं को जंक फूड से दूरी बना लेनी चाहिए. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने प्रेंग्नेंसी के शुरुआती दिनों में जंक फूड की तरफ देखा तक नहीं. उन्होंने बताया कि हेल्दी बेबी के लिए हेल्दी खाना काफी महत्वपूर्ण होता है. इसलिए जंक फूड से दूरी बनाना ही सही है. डॉक्टर्स भी प्रेग्नेंट महिलाओं को जंक फूड से परहेज करने की सलाह देते हैं. क्योंकि इस तरह के खाने से गैस्टिक प्रॉब्लम्स होती हैं, साथ ही ये बच्चे के लिए ठीक नहीं माना जाता है.

घर का बना खाना ही खाएं
आपको बता दें, प्रेग्नेंसी में शुरुआत के तीन महीने काफी मुश्किलों भरे होते हैं. इस दौरान मां को अपने और बच्चे दोनों के लिए खानपान का खास ख्याल रखना पड़ता है. दीपिका ने अपने फैंस को बताया कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के पहले तीन महीने सिर्फ और सिर्फ घर पर बना खाना ही खाया. इस दौरान उन्होंने बाहर के खाने को हाथ तक नहीं लगाया.
 
प्रेग्नेंसी में डाइट में इन चीजों को करें शामिल
एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने बताया कि मिड मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में उन्होंने हमेशा फ्रूट्स को ही शामिल किया. इसका एक वीडियो भी उन्होंने फैंस के साथ शेयर किया है. इस वीडियो में उनकी प्लेट में सेब, नाशपाती और केले दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने प्रेग्नेंट महिलाओं को मूड के हिसाब से डाइट में फल और सब्जी रखने की सलाह दी है. ड्राई फ्रूट्स खाना भी फायदेमंद होता है. यह बच्चे की ग्रोथ में मददगार होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news