Beard Like Yash: क्या आप भी पाना चाहते हैं Rocky जैसी दाढ़ी? तो फॉलो करें ये 5 सिंपल और क्विक हैक
Advertisement
trendingNow11500906

Beard Like Yash: क्या आप भी पाना चाहते हैं Rocky जैसी दाढ़ी? तो फॉलो करें ये 5 सिंपल और क्विक हैक

रॉकस्टार यश की दाढ़ी अब तक की फिल्मों में देखी गई सबसे शानदार दाढ़ी में से एक है. इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होगी कि उनके प्रशंसक उनकी तरह की दाढ़ी बढ़ाना और रखना चाहते हैं.

प्रतिकात्मक तस्वीर

Beard like Yash: यह कहना गलत नहीं होगी कि साउथ फिल्म के रॉकस्टार यश की दाढ़ी अब तक की फिल्मों में देखी गई सबसे शानदार दाढ़ी में से एक है. इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होगी कि उनके प्रशंसक उनकी तरह की दाढ़ी बढ़ाना और रखना चाहते हैं. अब यश जैसी दाढ़ी पाने के लिए कुछ समय लग सकता है और उसे मेंटेन रखना उतना ही मुश्किल. हालांकि कई बार देखा गया है कि कुछ लड़कों के चेहरे पर बहुत कम बाल होते हैं. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे वंशानुगत, जेनेटिक डिसआर्डर, आदि. लेकिन इसके बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि दाढ़ी की वृद्धि दर को अधिकतम क्षमता तक बढ़ाने के लिए आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे.

1. नारियल के तेल से मालिश
दाढ़ी की अच्छी विकास के लिए नारियल तेल की मालिश सबसे अच्छे तरीकों में से एक है. अच्छे और जल्दी परिणाम के लिए आप इसे मेहंदी के तेल के साथ मिला मालिश कर सकते हैं. नारियल तेल को थोड़ा सा गर्म कर लें और कॉटन बॉल की मदद से अपनी दाढ़ी पर लगाएं.इस 15-20 मिनट तक लगा रहने दें. अच्छे रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में तीन बार करें.

2. आंवले का तेल
आंवला एक हर्बल हेयर सप्लीमेंट है, जिसे भारतीय करौदा के रूप में भी जाना जाता है. यह दाढ़ी और मूंछों के विकास में मदद कर सकता है. आंवले के तेल में विटामिन सी पाया जाता है, जो फ्री रेडिकल्स से लड़ता है. इसके लिए आपको बस दाढ़ी में तेल लगाकर अच्छी तरह मालिश करना होगा. फिर आधे घंटे बाद ठंडे पानी से अच्छी तरह धो लें.

3. दालचीनी नींबू मिक्स
नींबू साइट्रिक एसिड, कैल्शियम और विटामिन सी से भरपूर होते हैं, जो दाढ़ी की रूसी को कम करने में मदद करते हैं. इसके अलावा, दालचीनी बालों के रोम में पोषक तत्वों से भरपूर ब्लड के फ्लो में सुधार करता है. दोनों में ऐसे गुण होते हैं, जो दाढ़ी के विकास में मदद करते हैं. आपको बस इतना करना है कि पिसी हुई दालचीनी लें और उसमें कुछ बड़े चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसे अच्छे से मिलाएं और मिश्रण को कम से कम 30 मिनट के लिए अपने चेहरे के बालों पर लगा रहने दें. इसे धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. अधिकतम लाभ के लिए आप इसे सप्ताह में दो बार उपयोग कर सकते हैं.

4. दाढ़ी को शैम्पू और कंडीशन करें
कुछ बियर्ड शैंपू और कंडीशनर वास्तव में आपकी दाढ़ी को बढ़ा सकते हैं. नियमित शैम्पू या साबुन के बजाय इन उत्पादों के लिए जाएं, जो आपकी दाढ़ी को मोटा और बेजान बनाते हैं. एक अच्छे हेयर कंडीशनर की तरह ही एक बियर्ड कंडीशनर भी आपके चेहरे के बालों को तुरंत आवश्यक मात्रा देने का एक क्विक और आसान तरीका है.

5. नियमित रूप से ब्रश करें
ब्रश का उपयोग करके अपनी दाढ़ी को आकार देने और स्टाइल करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है. जानवरों के बालों से बने एक ब्रश का उपयोग करें, क्योंकि यह आपके जीवन को बहुत आसान बनाता है. साथ ही, अपनी दाढ़ी को तभी स्टाइल करें जब वह गीली हो, टपकती हुई गीली या सूखी न हो.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news