Belly Fat: इस तरह करें काली मिर्च का सेवन, पिघलने लगेगी पेट की चर्बी, कमर हो जाएगी पतली
Advertisement

Belly Fat: इस तरह करें काली मिर्च का सेवन, पिघलने लगेगी पेट की चर्बी, कमर हो जाएगी पतली

Belly Fat loss: बेली फैट के कारण शरीर का आकर्षण कम होने लगता है. लेकिन पेट की चर्बी घटाने के लिए काली मिर्च काफी असरदार होती है. आइए जानते हैं कि काली मिर्च का सेवन कैसे करें.

सांकेतिक तस्वीर

Reduce Belly Fat: काली मिर्च के फायदों में वेट लॉस भी शामिल है. अगर आप भी पेट की चर्बी कम करके पतली कमर पाना चाहते हैं, तो काली मिर्च का सेवन करें. लेकिन इसके लिए आपको काली मिर्च का सही तरीके से सेवन करना पड़ेगा. आइए जानते हैं कि बेली फैट कम करने में काली मिर्च कैसे फायदेमंद है और वेट लॉस के लिए काली मिर्च का सेवन कैसे करना चाहिए.

Black Pepper for Belly Fat: बेली फैट कम करने के लिए काली मिर्च का फायदा

विभिन्न हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, काली मिर्च के अंदर पिपेरिन कंपाउंड होता है, जो डायजेशन और मेटाबॉलिक रेट को तेज करने में महत्वपूर्ण देखी गई है. जब पाचन और मेटाबॉलिज्म सुधर जाता है, तो बेली फैट कम करने में काफी आसानी होती है. जिसकी वजह से आपकी कमर भी पतली बनती है. आइए अब जानते हैं कि पतली कमर पाने के लिए काली मिर्च का सेवन कैसे करें.

Black Pepper for Weight Loss: वेट लॉस करने के लिए काली मिर्च का इस्तेमाल

1. काली मिर्च का सीधा सेवन
पेट की चर्बी कम करने के लिए आप काली मिर्च का सीधा सेवन कर सकते हैं. इसके लिए आप सुबह खाली पेट 2-3 काली मिर्च के दाने खाएं. हालांकि, अगर आपको शारीरिक गर्मी की परेशानी है, तो आप वेट लॉस का यह उपाय ना अपनाएं.

2. काली मिर्च की चाय
कमर की चर्बी कम करने के लिए काली मिर्च की चाय का सेवन किया जा सकता है. इसके लिए आप पानी में काली मिर्च, अदरक, दालचीनी, शहद, तुलसी, नींबू और ग्रीन टी मिलाकर चाय बनाएं. इस चाय को दिन में दो बार सेवन करें.

3. वजन घटाने के लिए काली मिर्च ड्रिंक
काली मिर्च से वेट लॉस ड्रिंक भी बनाई जा सकती है. यह ब्लैक पेपर ड्रिंक आपका बेली फैट तेजी से कम कर सकती है. इसके लिए आप 1 गिलास पानी में 1 चम्मच काली मिर्च और नींबू का रस मिलाकर सेवन करें.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news