Celebs Hair Tips: बालों की बेहतर क्वालिटी के लिए ये काम करती हैं जाह्नवी कपूर और सारा अली खान, आप भी जानें
Advertisement

Celebs Hair Tips: बालों की बेहतर क्वालिटी के लिए ये काम करती हैं जाह्नवी कपूर और सारा अली खान, आप भी जानें

Celebs Hair Tips: आपने कभी सोचा है कि एक्ट्रेसेस के बाल इतने हेल्दी कैसे रहते हैं? जब्कि हीरोइनों का श्यड्यूल तो काफी हैक्टिक होता है. लेकिन ये एक्ट्रेसेस अपने बालों की केयर में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं.   

 

हेयर केयर टिप्स

Celebs Hair Tips: पहले के समय में लोगों के बालों की क्वालिटी काफी बेहतर हुआ करती थी. इसका खास वजह थी नैचुरल खानपान. अभी के समय से अगर मुकाबला करें तो ज्यादातर लोगों के बाल कमजोर, समय से पहले सफेद होना, टूटना, रूखे और बेजान होने की समस्या बढ़ गई है. पहले हेयर केयर (Hair Care Home Remedy) के लिए दादी-नानी के नुस्खे बहुत कारगर होते थे. लेकिन, अगर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को देखें तो इनके बाल काफी हेल्दी और खूबसूरत (Healthy And Beautiful Hairs) दिखते हैं. इसकी वजह बहुत कम लोगों को पता होगी. 

दरअसल, एक्ट्रेसेस शूटिंग में चाहे कितनी भी बिजी क्यों न हों, लेकिन अपने स्किन, हेयर और सेहत का ख्याल रखना नहीं भूलती हैं. एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर और सारा अली खान भी अपने बालों को खूबसूरत और हेल्दी रखने के लिए घरेलू नुस्खों का ही इस्तेमाल करती हैं. तो आइए जानें कि सारा और जाह्नवी हेल्दी बालों (Jhanvi Kapoor And Sara Ali Khan Hair Care Tips) के लिए डेली टिप्स में ऐसा क्या करती हैं. 

सारा अली खान के हेल्दी हेयर टिप्स (Healthy Hair Tips Of Sara Ali Khan) 

सारा अली खान अपने हेल्दी बालों और स्किन के लिए घरेलू नुस्खों को ही आजमाती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने बालों और स्किन पर कुछ ऐसी चीजें लगाती हैं, जिससे बहुत गंदी दुर्गंध आती है. उन्होंने ये भी कहा कि ये करना आसान नहीं है और इसमें समय भी बहुत लगता है. सारा अपने बालों को शाइनी बनाने के लिए प्याज़ का इस्तेमाल (Onion Juice For Health Hairs) करती हैं. प्याज़ का रस एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो स्कैल्प को साफ करता है, बालों के फॉलीकल्स में नई जान डालता है और बालों को बढ़ने में बढ़ावा भी देता है. प्याज़ का अर्क एक बेहतरीन एंटी हीटस्ट्रोक दवा भी है.

जाह्नवी कपूर के खूबसूरत बालों का नुस्खा (Jhanvi Kapoor Hair Care Tips)

एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर भी अपने बालों को स्वस्थ और खूबसूरत बनाने के लिए कुछ ऐसे ही घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं. उनके काले, घने बाल बिल्कुल उनकी मां लेजेंडरी एक्ट्रेस श्रीदेवी जैसे ही हैं. जाह्नवी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बालों की केयर करना अपनी मां से सीखा है. जाह्नवी अपने बालों को उनकी मां की तरह घर के सरसों तेल से ही मसाज (Massage From Mustard oil) करती हैं. मसाज करने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. आप भी ये टिप्स फॉलो कर सकती हैं. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 

Trending news