Drink for Glowing Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए रोज इस वक्त पीएं ये ड्रिंक, लौट आएगा निखार
X

Drink for Glowing Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए रोज इस वक्त पीएं ये ड्रिंक, लौट आएगा निखार

Detox drink for skin: चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने के लिए इन 4 डिटॉक्स ड्रिंक में से किसी भी ड्रिंक का रोजाना सेवन करें.

Drink for Glowing Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए रोज इस वक्त पीएं ये ड्रिंक, लौट आएगा निखार

Detox drink for skin: चेहरे को चमकदार और साफ बनाना है, तो शरीर को अंदर से साफ बनाना जरूरी है. क्योंकि, शरीर में मौजूद विषाक्त और दूषित पदार्थ त्वचा पर मुंहासे, ऑयली स्किन, ब्लैक हेड्स, झुर्रियां, डार्क सर्कल आदि का कारण बनते हैं. लेकिन अगर आप रोजाना घर पर बनी डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन करेंगे, तो शरीर अंदर से साफ बनेगा और खोया हुआ निखार वापिस लौट आएगा. आइए जानते हैं कि घर पर डिटॉक्स ड्रिंक कैसे बना सकते हैं.

बेदाग और चमकदार चेहरे के लिए घर पर ऐसे बनाएं ड्रिंक
आपको सुबह के समय खाली पेट डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन करना चाहिए. रोजाना ऐसा करने से चेहरा और त्वचा बेदाग बन जाती है.

ये भी पढ़ें: Skin Care: सुबह उठकर चेहरे को दें सिर्फ 10 मिनट, ये टिप्स बदल देंगे रंग-रूप, चमक जाएगा चेहरा

Homemade detox drink: विटामिन सी ड्रिंक
त्वचा को साफ बनाने और विटामिन-सी प्राप्त करने के लिए एक बर्तन में पीने का पानी लीजिए. इसमें थोड़ा नींबू का रस मिलाएं. इसके साथ संतरा, कीवी, अनानास आदि के कुछ टुकड़े डालें और इसे रात से सुबह तक ढका रखा रहने दें. सुबह उठकर इसका सेवन करें.

हल्दी वाली ड्रिंक
मुंहासे आदि दूर करने के लिए 2-3 कप पीने का पानी लें और उसमें ताजी हल्दी की कुछ डंडी डालकर उबालें. उबलने के बाद इसमें आधा नींबू और एक चम्मच शहद डालकर सेवन करें. इससे त्वचा में निखार आने के साथ शरीर की इंफ्लामेशन भी दूर होगी.

ये भी पढ़ें: Harmful Habit: ये आदत कमजोर कर देती है दिल और शरीर, अभी सुधार लें वरना भुगतनी होगी ये बीमारियां

तरबूज और तुलसी ड्रिंक
त्वचा को चमकदार बनाने के लिए एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर तुलसी काफी मददगार होती है. वहीं, आप इसमें तरबूज के गुण मिलाकर फायदा बड़ा सकते हैं. ग्लोइंग स्किन के लिए इस डिटॉक्स ड्रिंक को बनाने के लिए 2 कप तरबूज के टुकड़े एक बड़े जार में डालें. इसके बाद एक मुट्ठी तुलसी के पत्ते और एक लीटर पानी डालकर रात से सुबह तक रहने दें. सुबह खाली पेट इसका सेवन करें.

सामान्य पानी
अगर आप सुबह के समय सिर्फ सामान्य पानी का सेवन भी करते हैं, तो यह भी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मददगार हो सकता है. आप रोजाना सुबह उठकर खाली पेट एक गिलास सामान्य पानी का सेवन करें.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news