How To Remove Dark Circles: कुछ ही दिनों में गायब हो जाएंगे आंखों के नीचे वाले काले घेरे, किचन में रखी इन चीजों का करें इस्तेमाल
Advertisement

How To Remove Dark Circles: कुछ ही दिनों में गायब हो जाएंगे आंखों के नीचे वाले काले घेरे, किचन में रखी इन चीजों का करें इस्तेमाल

How To Remove Dark Circles: इस खबर में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप आंखों के नीचे मौजूक काले घेरे को ठीक कर सकती हैं.

फाइल फोटो

How To Remove Dark Circles: कोरोना महामारी के इस दौर में घर में बंद रहने और कंप्‍यूटर, मोबाइल पर घंटों नजर टिकाए रहने की वजह से हमारी जीवन शैली बहुत अधिक प्रभावित हुई है. नींद ना आना, स्‍ट्रेस रहना, नेचर से दूरी इन सभी का असर हमारी आंखों और त्‍वचा पर दिखने लगा है. इसी का एक प्रभाव है आंखों के नीचे काले घेरे (dark circles under eyes) का होना. अंडर आई डार्क सर्कल को ठीक करने के लिए आपको जीवन शैली में बदलाव लाने के साथ कुछ घरेलू उपायों की मदद लेना जरूरी है. 

इस खबर में हम आपके लिए ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनकी मदद से आप आंखों के नीचे मौजूद काले घेरे को ठीक कर सकती हैं. यह चीजें आपके किचन में आराम से मिल जाती हैं. जानिए इनके बारे में...

आंखों के नीचे वाले डार्क सर्कल कैसे हटाएं (how to remove dark circles under eyes)

1. टमाटर का ऐसे करें यूज
डार्क सर्कल को दूर करने के लिए आप टमाटर का प्रयोग कर सकती हैं. इसके लिए आप एक चम्मच टमाटर के पेस्ट में नींबू की कुछ बूंदे मिला लें. इस मिश्रण को अपनी आंखों के नीचे काले घेरे पर लगाएं. 10 मिनट तक ऐसे ही रहने दें और बाद में ठंडे पानी से स्किन को धो लें.

2. टी बैग्स का प्रयोग

वैसे तो चाय बनाने के बाद आप टी बैग को कूडेदान में फेक देते होंगे लेकिन ये आपके इस काम में आपकी मदद कर सकती है. यूज करने के बाद टी बैग्स को धो लें और फ्रीज में रख दें. रात में  सोने से पहले  इसे बाहर निकालें और 10 मिनट के लिए रोज अपनी आंखों पर रखें. आपको फायदा मिलेगा.

3..बादाम के तेल का ऐसे करें उपयोग

बादाम का तेल भी डार्क सर्कल को ठीक कर सकता है. इस तेल में मौजूद विटामिन ई स्किन को काफी पोषण देती है. आप रोज रात में सोने से पहले आंखों को अच्‍छी तरह से धो लें और पोछ कर डार्क सर्कल एरिया पर थोड़ा-सा बादाम का तेल लगाएं. आप हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

4. खीरा का ऐसे करें प्रयोग
आप जब भी फ्री टाइम पाएं फ्रिज में रखे खीरा को काटें और आंखों पर रखकर कुछ देर आराम करें. अगर आपकी यह आदत हो गई तो यकीन मानिए कुछ ही दिन का मेहमान है ये डार्क सर्कल.

WATCH LIVE TV

Trending news