Skin Care Tips: मानसून में ऑयली स्किन वाले जान ले ये बातें; वरना होंगी Pimples जैसी दिक्कतें
Advertisement

Skin Care Tips: मानसून में ऑयली स्किन वाले जान ले ये बातें; वरना होंगी Pimples जैसी दिक्कतें

Skin Care Tips: मानसून का मौसम आ गया है ऐसे में ऑयली स्किन वालों का ज्याद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन टाइप में पिंपल्स और एक्ने की दिक्कत ज्यादा होती है. ऐसे में आद आपको इस से बचने के तरीके बताने वाले हैं.

Skin Care Tips: मानसून में ऑयली स्किन वाले जान ले ये बातें; वरना होंगी Pimples जैसी दिक्कतें

Skin Care Tips: मानसून की शुरूआत हो गई है. इस मौसम में स्किन संबंधित दिक्कतें काफी होती है. जिन लोगों की ऑयली स्किन है उन लोगों को खासरकर पिंपल्स की दिक्कत पेश आती है. इस मौसम में हमारे चेहरे पर मौजूद Sebaceous Gland ज्यादा ऑयल पैदा करता है. जिसकी वजह से दाने होते हैं. एक्सपर्ट्स इस मौसम में कम मेकअप करने की सलाह देते हैं. अगर आप बाहर जाते हैं तो टिश्यू वगेरा साथ रखें ताकि चेहरे पर आ रहे ऑयल को साफ कर सकें.

इन चीजों का खास तौर से रखें ख्याल

स्क्रबिंग कम करें

स्क्रबिंग आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने का एक शानदार तरीका है. स्क्रब करने से पोर्स खुलते हैं और गंदगी हटती है, पर इस मौसम में आपको ज्यादा स्क्रब नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह आपको आपके पिंपल्स और एक्ने को और ज्यादा पैदा कर सकता है.

मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

इस मौसम में आप मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगा सकते हैं. यह चेहरे से फालतू ऑयल को हटाने का काम करता है. इसके अलावा यह स्किन को टाइट और टोन भी करता है. आप हफ्ते में तीन दिन मुल्तानी मिट्टी का पैक का उपयोग कर सकते हैं.

Sunscreen का करें उपयोग

भले ही मानसून सीजन है लेकिन आपको इस मौसम में भी सन्सक्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए. यह स्किन डैमेज से रोकती है और यूवी रेज से बचाती है. सन्सक्रीन खरीदने से पहले एक बार अपना स्किन टाइप ज़रूर जान लें.

स्किन मॉइस्चराइज करें

भले ही मानसून सीजन है और आपकी ऑयली स्किन है लेकिन आपको रोजाना अपनी स्किव को मॉइस्चराइज करना चाहिए. यह आपकी स्किन को डैमेज होने से बचाएगा साथ ही स्मूथ और हेल्थी रखेगा.

मेकअप कम करें

मानसून में मेकअप करने से जितना बचा जाए उतना बचें. इस दौरान चेहरे पर ऑयल ज्यादा आता है जिसके कारण चेहरे पर पोर्स ब्लॉक हो जाते हैं और चेहरे पर पिंपल्स की दिक्कत पेश आती है. इस मौसम में खास मौकों पर ही मेकअप करें.

Live TV

Trending news