बा‍बा रामदेव से जानिए, व्‍यस्त समय के बीच ऑफिस में कैसे करें योग
Advertisement

बा‍बा रामदेव से जानिए, व्‍यस्त समय के बीच ऑफिस में कैसे करें योग

ऑफिस की बिजी लाइफ और बदलती लाइफ स्‍टाइल के बीच खुद के लिए समय निकालना काफी मुश्किल हो गया है। किसी भी शारीरिक समस्‍या होने पर कुछ लोग अपने को फिट रखने के लिए समय नहीं मिलने की बात कहते हैं। यदि आपके साथ भी ऐसी ही समस्‍या है और आप चाहकर भी भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच अपने लिए समय नहीं निकाल पाते तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

ऑफिस की बिजी लाइफ और बदलती लाइफ स्‍टाइल के बीच खुद के लिए समय निकालना काफी मुश्किल हो गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: ऑफिस की बिजी लाइफ और बदलती लाइफ स्‍टाइल के बीच खुद के लिए समय निकालना काफी मुश्किल हो गया है। किसी भी शारीरिक समस्‍या होने पर कुछ लोग अपने को फिट रखने के लिए समय नहीं मिलने की बात कहते हैं। यदि आपके साथ भी ऐसी ही समस्‍या है और आप चाहकर भी भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच अपने लिए समय नहीं निकाल पाते तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

 

आज योग गुरु बाबा रामदेव आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे योग क्रियाएं जिन्‍हें आप अपनी ऑफिस दिनचर्या में शामिल करके खुद को पहले से ज्‍यादा फिट रख सकते हैं। आप ऑफिस में कुर्सी पर बैठे-बैठे भी इन योग क्रियाओं को करके खुद को पूरी तरह फिट रख सकते हैं। इन योग क्रियाओं को करने से आप खुद को पहले से ज्‍यादा सहज महसूस करेंगे। साथ ही इन्‍हें करने से आपकी मानसिक थकान भी दूर होगी।

Trending news