पुरुषों के प्राइवेट पार्ट को सिकोड़कर रख देती हैं ये 5 गंदी आदतें, कभी ना करें ऐसी हरकत
Advertisement
trendingNow11670559

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट को सिकोड़कर रख देती हैं ये 5 गंदी आदतें, कभी ना करें ऐसी हरकत

कई सारे पुरुष अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के बारे में अधिक चिंतित रहते हैं, लेकिन उनकी कुछ आदतें मामले को बदतर बना सकती हैं और आपके प्राइवेट पार्ट को सिकुड़ने का कारण बन सकती हैं.

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट को सिकोड़कर रख देती हैं ये 5 गंदी आदतें, कभी ना करें ऐसी हरकत

पुरुषों के गुप्तांगों के छोटे आकार को सिकुड़न कहा जाता है जो आपको एक सुखद यौन जीवन में शामिल होने से रोकता है. कई सारे पुरुष अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के बारे में अधिक चिंतित रहते हैं, लेकिन उनकी कुछ आदतें मामले को बदतर बना सकती हैं और आपके प्राइवेट पार्ट को सिकुड़ने का कारण बन सकती हैं. लाइफस्टाइल की ये आदतें (जिनमें व्यायाम न करना, अत्यधिक धूम्रपान करना और जंक फूड में लिप्त होना शामिल है) गुप्तांग के सिकुड़ने का कारण बन सकते हैं. अच्छी सेक्सुअल हेल्थ के लिए आपको नीचे बताए गई 5 आदतों को छोड़ना होगा.

1.आलसी होना और पर्याप्त व्यायाम न करना
एक अध्ययन के अनुसार, जो पुरुष अधिक व्यायाम करते हैं, उनके स्तंभन और यौन कार्य बेहतर होते हैं. नियमित व्यायाम महत्वपूर्ण रूप से गुप्तांग के विकास को प्रभावित करता है और ब्लड फ्लो को बढ़ाकर और ब्लड वेसेल्स को साफ करके स्तंभन और यौन क्रिया में सुधार करता है.

2. खराब ओरल हेल्थ
जर्नल ऑफ पीरियडोनटोलॉजी के शोधकर्ताओं ने पाया है कि स्तंभन दोष वाले पुरुषों में मसूड़ों की बीमारी का प्रसार 7 गुना अधिक होता है. मसूड़ों के टिशू में पाए जाने वाले बैक्टीरिया पूरे शरीर में फैल सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप निजी हिस्से में ब्लड वेसेल्स में सूजन और डैमेज हो सकती है.

3. ज्यादा जंक फूड खाना
हार्वर्ड के एक अध्ययन में पाया गया कि जो पुरुष प्रोसेस्ड फूड जैसे कुकीज, केक, चॉकलेट, चिप्स और तले हुए भोजन का सेवन करते हैं, उनमें हेल्दी डाइट का पालन करने वालों की तुलना में कम क्वालिटी वाले स्पर्म होते हैं. इससे मोटापा हो सकता है, साथ ही वजन और कमर बढ़ने के कारण प्राइवेट पार्ट सिकुड़ सकता है.

4. अधिक धूम्रपान
धूम्रपान प्राइवेट पार्ट सहित शरीर के कई अंगों में खून के फ्लो को बाधित करता है और आकार को बहुत कम कर देता है. सिगरेट के हानिकारक कंपाउंड ब्लड वेसेल्स को नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे स्तंभन दोष और गुप्तांग के टिशू को नुकसान होता है.

5. फल सब्जियां नहीं खाना
एक हेल्दी प्राइवेट पार्ट के लिए एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर फल और सब्जियां खाना आवश्यक है क्योंकि वे ब्लड वेसेल्स में फ्री रेडिकल्स से लड़ते हैं और ब्लड वेसेल्स की शक्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं. एक अध्ययन के अनुसार, तरबूज सिट्रूलीन-आर्जिनिन से भरपूर होता है, जिसका उपयोग स्तंभन दोष के इलाज और रोकथाम के लिए किया जा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news